Home » Ajab Gajab » 37 की उम्र में ये महिला दे चुकी है 38 बच्चों को जन्म, जानिए क्या है राज

37 की उम्र में ये महिला दे चुकी है 38 बच्चों को जन्म, जानिए क्या है राज

37 की उम्र में ये महिला दे चुकी है 38 बच्चों को जन्म, जानिए क्या है राज
37 की उम्र में ये महिला दे चुकी है 38 बच्चों को जन्म, जानिए क्या है राज

मरियम नबातांजी जो की युगांडा की रहने वाली हैं उनकी शादी काफी कम उम्र में हो गई थी। जब 13 साल की थी तब पहली बार मां बनी थी। अब 37 साल की मरियम 38 बच्चों को दे चुकी है जन्म। युगांडा के मुकोनो डिस्ट्रिक्ट के कबिम्बिरी गांव में रहने वाली मरियम को वहां सब ‘बच्चे पैदा करने की मशीन’ कहते हैं। मरियम ने छह बार ट्विंस, चार बार ट्रिपलेट्स (एक साथ तीन बच्चे) और तीन बार क्वाड्रप्लेट्स (4 बच्चे एक साथ) को जन्म दिया है। उन्होंने केवल दो बार ही एक एक बच्चे को जन्म दिया है। मरियम बताती हैं कि उनके पिता ने अलग-अलग महिलाओं से कुल 45 बच्चे पैदा किए थे। उनके भी जुड़वा या तिड़वा बच्चे ही हुए थे। डॉ चार्ल्स किगगुंडु के मुताबिक, मरियम के अंदर उनके पिता के जीन्स ही आए हैं, जिसकी वजह से उनके इतने बच्चे हैं।

मरियम ने डॉक्टर्स से बर्थ कंट्रोल को लेकर राय भी ली लेकिन डॉक्टर्स ने उन्हें ऐसा नहीं करने की सलाह दी। दरअसल, मरियम की बॉडी में इतने अंडे प्रोड्यूस होते हैं कि अगर वो मां नहीं बनेंगी, तो उनकी जान को खतरा हो सकता है। हालांकि, डॉ किगगुंडु मुताबिक, उन्हें गलत सलाह दी गई और कुछ तरीकों को अपनाने से उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचता।

मरियन का कहना है कि उसका पति कोई मदद नहीं करता है। मरियम के बच्चों को अपने पिता का चेहरा भी याद नहीं है। वो अपने बच्चों की देखभाल में मरियम का साथ नहीं देता है। मरियम का सबसे बड़ा बेटा 23 साल का है और उसने आखिरी बार अपने पिता को तब देखा था जब वो 13 साल का था।

Check Also

विश्व की सबसे ऊँची मूर्ति अब “स्टेचू ऑफ़ यूनिटी ” है ।

भारत ने सबसे ऊँची मूर्ति का ख़िताब चीन के बुद्ध प्रतिमा “स्प्रिंग टेम्पल बुद्धा” को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *