Home » Ajab Gajab » रेलवे स्टेशनों के अजीब नाम! बीवी से लेकर साली और नाना से लेकर दीवाना तक सब की याद दिलाएंगे

रेलवे स्टेशनों के अजीब नाम! बीवी से लेकर साली और नाना से लेकर दीवाना तक सब की याद दिलाएंगे

रेलवे स्टेशनों के अजीब नाम! बीवी से लेकर साली और नाना से लेकर दीवाना तक सब की याद दिलाएंगे

नई दिल्ली: रेल यात्रा करना हम सभी के लिए आम बात है। रेल यात्रा के दौरान दिलजस्प नामों के रेलवे स्टेशन देखने को मिलते हैं । इन दिनों सोशल मीडिया में रिश्ते-नाते और प्यार-मोहब्बत के नाम के रेलवे स्टेशन की फोटो जबरदस्त वायरल हो रही है। वायरल फोटो को देखकर इन्हें आप कभी नहीं भूल पाएंगे। सोशल मीडिया पर जमकर शेयर हो रहे इन अजीब नामों वाले स्टेशनों की तस्वीरों में छिपा है बीवी का प्यार तो कहीं नाना का दुलार। अनोखे नाम वाले यह स्टेशनल व्हाट्सएप्प से लेकर फेसबुक तक लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

साली : यह स्टेशन उत्तर पश्चिम रेलवे में जयपुर डिवीजन में स्थित है। दो प्लेटफार्मों वाले इस छोटे स्टेशन पर रोजाना दो ट्रेने रुकती हैं। इस स्टेशन का नाम साली है। जिन दूल्‍हों की सालियां नहीं होतीं, यह स्टेशन उनकों सालियों की याद दिलाती है।

Baap Station

बाप : यह स्टेशन राजस्थान में उत्तर-पश्चिम रेलवे के बीकानेर डिवीजन में आता है। इस स्टेशन का नाम बाप है। यहां केवल एक प्लेटफार्म है और केवल दो ट्रेने यहां हाल्ट करती हैं। इस स्टेशन का नाम साली है

Nana Station

नाना  : यह स्टेशन पश्चिम रेलवे में राजकोट डिवीजन के अंतर्गत आता है। इस स्टेशन का नाम नाना है।

Raani Station

रानी : यह स्टेशन राजस्थान के पाली के अंतर्गत आता है। इस स्टेशन का नाम रानी है। छोटे से प्लेटफार्म पर मामूली सुविधाएं हैं। हरिद्वार मेल, आश्रम एक्सप्रेस, अरावली एक्सप्रेस, अहमदाबाद-श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस, उत्तरांचल एक्सप्रेस जैसी ट्रेने यहां रुकती हैं।

Saheli Station

सहेली: यह स्टेशन मध्य रेलवे के होशंगाबाद जिले में भोपाल और इटारसी के नजदीक नागपुर डिवीजन के अंतर्गत आता है। इस स्टेशन का नाम सहेली है। पंचमढ़ी, भीमबेटका जैसे पर्यटक स्थल यहां से काफी नजदीक हैं। दो प्लेटफार्म वाले इस स्टेशन पर चार ट्रेने रुकती हैं।

Bibinagar Station

बीबीनगर : यह स्टेशन दक्षिण-मध्य रेलवे में विजयवाड़ा डिवीजन के तेलंगाना में है। इस स्टेशन का नाम बीबीनगर है।

Diwana Station

दीवाना : यह स्टेशन उत्तर रेलवे के दिल्ली डिवीजन के अंतर्गत आने वाला यह स्टेशन हरियाणा में पानीपत के नजदीक पड़ता है। इस स्टेशन का नाम दीवाना है। यहां दो प्लेटफार्मों पर रोजाना सोलह ट्रेने एक-दो मिनट के लिए रुकती हैं।

Check Also

दंग रह जायेंगे इस टैलेंट को देखकर

अगर सोंच सही हो लगन पूरी तो किया गया कार्य एक अद्भुत परिणाम कि रूप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *