Home » Business » टमाटर की कीमतों में भारी उछाल, 100 रुपए तक पहुंचे दाम

टमाटर की कीमतों में भारी उछाल, 100 रुपए तक पहुंचे दाम

टमाटर की कीमतों में भारी उछाल, 100 रुपए तक पहुंचे दाम

नई दिल्ली। टमाटर की कीमतों में आई भारी उछाल की वजह से आम आदमी की जेब ढीली हो गई है। कुछ दिन पहले यही टमाटर २० रुपए किलो बिका करता था और आज इसकी कीमत आसमान को छू गई है । टमाटर की बढ़ी कीमतों की सबसे बड़ी वजह बारिश बताई जा रही है। दिल्ली में टमाटर के दाम गुरूवार तक 80 रुपये किलो थे और अगले 2 से 3 दिन में टमाटर के दाम 100 रुपये किलो तक पहुंच गए। दिल्ली-एनसीआर सहित मध्य भारत में टमाटर कीमतों में भारी उछाल देखने को मिला है जो कि एक चिंता का विषय है। भोपाल की बात करें तो वहां तो टमाटर खाने की थाली से ही गायब हो गया है । भोपाल में टमाटर की कीमत 80 रुपए किलो तक पहुंच गई है।

दिल्ली में पिछले हफ्ते ही टमाटर की कीमतों में बढ़ोतरी आने लगी थी। सोमवार को 1 किलो टमाटर की कीमत 40 रुपये था। बुधवार तक इनकी कीमत बढ़कर 50 रुपये से ऊपर हो गई थी। इसके बाद एक ही दिन में दाम 80 रुपये तक पहुंच गए थे। हालांकि सफल की दुकानों पर टमाटर 60 रुपये और ऑनलाइन साइट्स पर 55 रुपये किलो की कीमत पर बिक रहे हैं।

लखनऊ में टमाटर की कीमत कुछ दिन पहले 50 से 60 रुपए प्रति किलो था। जो बाद में ८०-१०० रुपए प्रति किलो तक पहुंच गया।छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में टमाटर की कीमत 80 रुपए किलो हो गई है। राजकोट में टमाटर की कीमत 100 रुपए तक पहुंच गई है। छत्तीसगढ़ में टमाटर 60 से 80 रुपए प्रति किलो के भाव से बेचा जा रहा है।

केंद्र सरकार ने कहा है कि यह मौसमी उतार चढ़ाव है और महंगाई पर नजर रखी जा रही है।

Check Also

ITR फाइल करने का कल आखिरी दिन, नहीं किया तो आएगा सरकार का नोटिस

ITR फाइल करने का कल आखिरी दिन, नहीं किया तो आएगा सरकार का नोटिस

नई दिल्‍ली। इनकम टैक्‍स रिटर्न ITR फाइल करने का कल आखिरी दिन है। इसके लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *