Home » Business » इस्तेमाल की गई कारों का डीलरशिप कैसे सेट करें?

इस्तेमाल की गई कारों का डीलरशिप कैसे सेट करें?

कार डीलरशिप एक आकर्षक उद्यम हो सकता है, अगर अच्छी तरह से उसको निष्पादित किया जाता है, तो उन लोगों की बहुतायत के कारण जिन्हें अपनी दैनिक परिवहन आवश्यकताओं के लिए कार की आवश्यकता होती है।

स्थान- सबसे पहले, यह पता लगाएँ कि आप इस कार डीलरशिप को कहाँ रखेंगे। क्या आप एक स्पॉट खरीदने की योजना बनाते हैं, या क्या आप पट्टे पर देने की योजना बनाते हैं? आपका निर्णय इस बात का निर्धारण करेगा कि आपको अंत में किस तरह का वित्तपोषण मिलेगा। याद रखें कि एक कार डीलरशिप के लिए पार्किंग की आवश्यकता होती है जहां आप कारों को पार्क कर सकते हैं और उन्हें प्रदर्शित कर सकते हैं, साथ ही एक इनडोर कार्यालय स्थान भी हो सकता है जहां सभी प्रशासन किया जाता है।

सुनिश्चित करें कि आपके पास स्वास्थ्य और सुरक्षा, ज़ोनिंग और फायर अनुपालन जैसे सभी विभिन्न नियमों का पालन करने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए जगह है। एक बार जब आपको मन में जगह मिल जाती है, तो आप इसे सुरक्षित करने के लिए कदम उठाना शुरू कर सकते हैं।

आप इसे कैसे करेंगे?- यह आपके द्वारा पहले से ही एक ठोस मुख्यालय को ध्यान में रखते हुए आता है। यदि आप स्वयं इसे वित्तपोषण करने की योजना नहीं बना रहे हैं और आप किन अवसरों का लाभ उठा सकते हैं, यह जानने के लिए आप अपने स्थानीय क्रेडिट यूनियन या बैंक का दौरा कर सकते हैं। यह पता लगाने के लिए कि आपको कितनी वित्तपोषण की आवश्यकता है, अपने स्थान को पट्टे पर देने या खरीदने की लागत पर ध्यान दें, आपके द्वारा बेचने की योजना बनाने वाली कारों की इन्वेंट्री लागत और कम से कम अगले 6 महीनों की परिचालन लागत। ये निर्धारित करेंगे कि आप किस ऋण के लिए आवेदन करेंगे।

सरकार द्वारा लाइसेंस प्राप्त करें- आपके राज्य में कार डीलरशिप चलाने के लिए लाइसेंस प्राप्त करने के लिए संभवतः एक आवेदन प्रक्रिया है जिससे आपको गुजरना पड़ता है। इसमें अक्सर आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच करने की सहमति शामिल होती है, जिससे साबित होता है कि आपने ज़ोनिंग नियमों का पालन किया है, और एक भौतिक आवेदन सबमिट किया है। अंतिम परिणाम यह है कि आपको राजस्व विभाग के साथ पंजीकृत होना चाहिए ताकि वे आपके द्वारा बेची जाने वाली कारों पर बिक्री कर जमा कर सकें।

अपनी कारें खरीदें- अगला कदम इन्वेंट्री प्राप्त करना है। यह सरकार और बैंक की नीलामियों का भुगतान करके किया जा सकता है। यहां आपको ज्यादातर कारें मिलेंगी जो अतिदेय ऋण या आपराधिक गतिविधि में शामिल होने के कारण जब्त की गई हैं। यहां वास्तव में अच्छे सौदे प्राप्त करना संभव है, जिसके परिणामस्वरूप आप अपने ग्राहकों को कार बेचने के लिए लाभ प्राप्त करेंगे। आप अपने स्वयं के ग्राहकों के साथ वाहनों का आदान-प्रदान भी कर सकते हैं जो अपने वाहनों में व्यापार करना चाहते हैं।

गुणवत्ता कर्मचारी प्राप्त करें-  अपने वाहनों को बेचने में मदद करने के लिए आपको बिक्री कर्मचारियों की आवश्यकता होगी, साथ ही अपने डीलरशिप के प्रशासन को संभालने के लिए कर्मचारियों को भी। एक अच्छा प्रबंधक यह सब करना आवश्यक है। शुरुआत में, आप शॉइस्ट्रिंग बजट पर जा सकते हैं, इसलिए आप इसे स्वयं करना पसंद कर सकते हैं। हालांकि, आपको विस्तार करने की आवश्यकता होगी, आखिरकार, और गुणवत्ता वाले कर्मचारियों को एक चाहिए।

विज्ञापन और अपने डीलरशिप को बढ़ावा देना-  आप बैनर, अपनी कारों के चालाक प्लेसमेंट और ऑनलाइन विज्ञापन के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास सोशल मीडिया अकाउंट और बहुत कम से कम एक वेबसाइट है। विपणन एक रचनात्मक प्रयास है, अधिकांश भाग के लिए, और बिक्री को आगे बढ़ाने के लिए आपकी सरलता की आवश्यकता होगी।

बोनस: कानूनी विचार जैसा कि यह पता चला है, कानून आपके इस्तेमाल की गई कार डीलरशिप को चलाने के तरीके के बारे में विशेष रूप से है, खासकर जब उपभोक्ताओं के साथ आपके संबंधों की बात आती है। एक कानून जिसके बारे में आपको पता होना चाहिए वह है एफटीसी का वारंटी कानून, जिसे “लेमन लॉ” के रूप में भी जाना जाता है। जबकि यह कानून सामान्य रूप से वारंटियों से संबंधित है, इसका एक विशिष्ट भाग, “प्रयुक्त कार नियम” के रूप में जाना जाता है, सीधे इस्तेमाल की गई कार पर लागू होता है। सेल्समैन। यह नियम प्रभावित करता है कि कैसे वारंटियों, दोनों व्यक्त और निहित हैं, जब एक विक्रेता किसी खरीदार को एक प्रयुक्त कार बेचता है, तो उसका इलाज किया जाएगा। यह मेन और विस्कॉन्सिन को छोड़कर सभी राज्यों में लागू होता है, जिनके अपने समान वारंटी कानून हैं। इसके अतिरिक्त, विभिन्न राज्यों में प्रयुक्त कारों पर लागू होने वाले अतिरिक्त कानून हैं।

इस नियम का एक संस्करण यह है कि आपको बिक्री के लिए संभावित ग्राहकों को अपना वाहन प्रदर्शित करने से पहले एक विशेष “खरीदार की मार्गदर्शिका” पोस्ट करनी चाहिए। इस खरीदार के गाइड में आमतौर पर वाहन से जुड़ी कोई वारंटी शामिल होती है। खरीदार के पास एक स्वतंत्र मैकेनिक होने का अधिकार है कि वे वाहन खरीदने से पहले उसका निरीक्षण करें। प्रयुक्त कार नियम और कई अन्य के संबंध में कई कानूनी विचार किए जा रहे हैं, उनमें से अधिकांश उपभोक्ता को “नींबू” खरीदने से बचाने के लिए डिज़ाइन किए गए थे, जब वे “संतरे” चाहते थे। आपको उनका गहराई से अध्ययन करना चाहिए और उनका अनुपालन करना चाहिए। अपनी डीलरशिप चलाते समय।

Check Also

गुरुग्राम में बना पहला वाई-फाई बस शेल्टर

गुरुग्राम में बना पहला वाई-फाई बस शेल्टर

वोडाफोन ने मंगलवार को हुडा सिटी सेंटर में गुरुग्राम की पहली वाई-फाई युक्त बस शेल्टर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *