Home » Business » स्टेट बैंक ऑफ इंडिया(SBI) कार्ड ने लांच किया प्राइम क्रेडिट कार्ड

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया(SBI) कार्ड ने लांच किया प्राइम क्रेडिट कार्ड

SBI ने NEFT और RTGS चार्जेस 75 फीसदी तक किए कम

नई दिल्ली। क्रेडिट कार्ड जारी करने वाली कंपनी एसबीआई कार्ड ने प्राइम कार्ड लांच करते हुए इसके धारकों को आकर्षक आफर की पेशकश के लिए विमानन कंपनी विस्तारा, ट्राइडेंट होटल्स, रिलायंस रिटेल, बिग बास्केट, पिज्जा हट, प्रायोरिटी पास के साथ साझेदारी की घोषणा की है।

एसबीआई कार्डस ऐंड पेमेंट सर्विसिज प्राइवेट लिमिटेड (एसबीआई कार्ड) के इस कार्ड को एसबीआई के एमडी दिनेश खारा और कंपनी के सीईओ विजय जसूजा ने यहां जारी किया।

खारा ने कहा कि यह कार्ड युवाओं और शहरी व्यवसायियों को ध्यान में रखकर जारी किया गया है। एसबीआई कार्ड प्राइम को नव-धनाढ्य ग्राहकों की जीवनशैली के अनुरूप तैयार किया गया है। इसके जरिए किए जाने वाले दैनिक खर्च पर विशेष सुविधाएं दी जाएंगी जिसके लिए कई कंपनियों के साथ साझेदारी की गई है। उन्होंने कहा कि अभी एसबीआई कार्ड के 48 लाख ग्राहक हैं और प्राइम के जरिए नंबर 1 कार्ड कंपनी बनने का लक्ष्य रखा गया है।

एसबीआई कार्ड प्राइम कार्डधारकों को विमानन कंपनी विस्तारा एवं ट्राइडेंट होटल्स जैसी बड़ी कंपनियों की सदस्यता मिलने के साथ ही प्रायोरिटी पास प्रोग्राम के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों के लाउंज में उपहारस्वरूप नि:शुल्क प्रवेश मिलेगा। वीजा सिग्नेचर प्लेटफॉर्म पर जारी यह कार्ड घरेलू हवाई अड्डा लाउंज में प्रवेश जैसे विशेष यात्रा लाभ और कार के किराए पर छूट, चौबीसों घंटे की कॉन्सीएर्श सेवा आदि जैसे ऑफर भी दिए जाएंगे।

क्लब विस्तारा सिल्वर सदस्यता के माध्यम से कार्डधारक को विस्तारा हवाई उड़ानों के टिकट लेने पर सीवी प्वॉइंट्स, प्राथमिकता के साथ हवाई अड्डे में प्रवेश करने, अधिक सामान ले जाने की अनुमति, लाउंज में प्रवेश और वन क्लास अपग्रेड वाउचर जैसी सुविधाएं मिलेंगी। इसी तरह से अन्य कंपनियों के लाभ भी इन कार्डधारकों को मिलेंगे।

जसूजा ने कहा कि इस कार्ड के लिए वार्षिक 2,999 रुपए का शुल्क देना होगा, लेकिन 3 लाख रुपए वार्षिक व्यय करने वालों को यह शुल्क नहीं चुकाना होगा। इसके साथ ही 5 लाख रुपए व्यय करने वालों को 7 हजार रुपए का गिफ्ट वाउचर दिया जाएगा। (वार्ता)

Check Also

SBI ने NEFT और RTGS चार्जेस 75 फीसदी तक किए कम

SBI ने NEFT और RTGS चार्जेस 75 फीसदी तक किए कम

नई दिल्ली।  SBI ने ऑनलाइन फंड्स ट्रांसफर के लिए NEFT और RTGS पर लगने वाले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *