Home » Education » जर्नलिज्म में बाहरी छात्र भी कर सकेंगे परास्नातक

जर्नलिज्म में बाहरी छात्र भी कर सकेंगे परास्नातक

जर्नलिज्म में बाहरी छात्र भी कर सकेंगे परास्नातक

दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. योगेश त्यागी के दिल्ली स्कूल ऑफ जर्नलिज्म में बाहरी छात्र भी जर्नलिज्म में परास्नातक कर सकेंगे। आपको बता दें कि डीयू में अब तक जर्नलिज्म के लिए कोई विभाग नहीं है। पांच वर्षीय इंटरग्रेटिड कोर्स में ३ साल बाद बाहरी विश्वविद्यालयों से जर्नलिज्म में यूजी कर चुके छात्रों को भी दाखिले का अवसर मिलेगा। इस कोर्स में ३ साल बाद कोर्स छोड़ने का प्रावधान है इसके चलते पीजी में कितनी सीटें होगी यह बाद मेें ही तय होगा। उनके लिए अलग से बाद में प्रक्रिया चलेगी।

वर्तमान में जो छात्र पांच वर्षीय कोर्स के अंतर्गत दाखिला लेकर अपना कोर्स पूरा करेगा उसे पांच वर्षीय कोर्स की ही डिग्री मिलेगी। वहीं ३ साल की पढ़ाई पूरा कर कोर्स छोड़ने पर यूजी की डिग्री मिलेगी। फैकल्टी ऑफ सोशल साइंस के तहत शुरू हो रहे पांच वर्षीय इंटरग्रेटिड कोर्स में अंग्रेजी व हिंदी माध्यम के लिए 60-60 सीटें तय की गई हैं।

डॉ मनस्विनी ने बताया कि 23 अगस्त 2017 से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरु होगी और आवेदन 8 सितंबर 2017 तक किया जायेगा। दाखिला प्रवेश परीक्षा के आधार पर होगा। प्रवेश परीक्षा का आयोजन 17 सितंबर 2017 को और रिजल्ट 22 सितंबर 2017 को जारी होगा।

Check Also

CBSE UGC NET / JRF Examination June 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

नेशनल टेस्ट एजेंसी CBSE UGC NET / JRF Examination June 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *