Home » Entertainment » Bollywood » बॉलीवुड सितारों ने राम रहीम के खिलाफ फैसले की प्रशंसा की

बॉलीवुड सितारों ने राम रहीम के खिलाफ फैसले की प्रशंसा की

बॉलीवुड सितारों ने राम रहीम के खिलाफ फैसले की प्रशंसा की

मुंबई। बॉलीवुड सितारों ने राम रहीम के खिलाफ फैसले की प्रशंसा की है। अनुपम खेर, फरहान अख्तर और रवीना टंडन सहित अन्य बॉलीवुड सितारों ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ अदालत के फैसले की सराहना की है।

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रेप के मामले में सीबीआई की विशेष कोर्ट से दोषी ठहराए जाने के बाद पांच राज्यों में भडक़ी हिंसा अब थम गई है। हालात धीरे-धीरे अब सामान्य होते नजर आ रहे है। लेकिन, हरियाणा में हिंसा के चलते 37 लोगों की मौत हो गई है।

हरियाणा के डीजीपी बीएस संधू ने कहा कि पंजाब के पंचकूला में 31 लोग मारे गए, उसमें 30 लोगों की मौत गोली लगने की वजह से हुई और 1 व्यक्ति की मौत सिर पर गंभीर चोट लगने की वजह से हुई है। वहीं, सिरसा में हिंसा के चलते 6 लोगों की मौत हुई। उन्होंने कहा कि पुलिस ने 552 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है। हिंसा के मामलों में 34 केस दर्ज किए गए हैं।

संधू ने कहा कि डेरा प्रमुख को सजा सुनाने के लिए सुरक्षा कारणों से पंचकूला नहीं लाया जाएगा। उसे वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से सजा सुनाई जा सकती है। जरूरत पड़ने पर अदालत को रोहतक जेल में लगाया जाएगा। राम रहीम पर फैसला सुनाने वाले जज भी हेलीकॉप्टर से रोहतक पहुंचेंगे।

सीबीआई की विशेष अदालत ने शुक्रवार को राम रहीम को दो महिला शिष्याओं से बलात्कार और छेड़छाड़ के मामले में दोषी ठहराया है। राम रहीम पर सजा का ऐलान सोमवार को होगा। इस दौरान रोहतक जेल के आसपास सेना की तैनाती रहेगी।  वर्ष 2002 में राम रहीम पर दो साध्वियों से बलात्कार करने का आरोप है। 2008 में इस मामले की अदालत में सुनवाई शुरू हुई थी।

रवीना टंडन ने कहा, ‘‘जिस तरह से अनुयायी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और दंगे कर रहे हैं, महज उससे ही पंथ के बारे में सबकुछ साबित हो जाता है…इन गुंडों की शर्मनाक हरकत को देखकर दुख हो रहा है।’’

फरहान ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, ‘‘जो तोड़फोड़ कर रहे हैं और जो लोग इनसे जुड़े हैं, कृपया यह कल्पना कीजिए कि बलात्कारियों के समर्थन में हिंसा को देखकर पीड़ित क्या महसूस कर रहे होंगे।’’

फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने कहा, ‘‘हमारी न्यायपालिका को शुक्रिया, लोकतंत्र जिंदा है।”

अनुपम खेर ने ट्वीट पर पोस्ट किया, ‘‘ऐसा प्रतीत हो रहा है कि गुरमीत राम रहीम सिंह ने अपने अनुयायियों को हिंसा सिखायी है। यह नासमझी है और सरकार को इसे रोकने के लिए पूरे बल प्रयोग की जरूरत है।’’

Check Also

“ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान” बॉक्स ऑफिस पर हुई रिलीज़

विजय कृष्णा आचार्य द्वारा निर्मित “ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान” 8 नवंबर 2018 को रिलीज़ हो गयी …

One comment

  1. Hi there, all is going well here and ofcourse every one is sharing information,
    that’s actually good, keep up writing.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *