Home » India » अखिलेश यादव मिलें मायावती से, जीत की दी बधाई

अखिलेश यादव मिलें मायावती से, जीत की दी बधाई

चुनावी परिणाम से भारतीय जनता पार्टी का खेमा हुआ उदास जबकि समाजवादी पार्टी के खेमे में उड़ा गुलाल । राष्ट्रीय जनता दाल ने कहा जनता ने हमारे कार्यों को स्वीकारा और परिणाम हमारी जीत है ।

बुधवार, 14 मार्च 2018 को लोग सभा के खली हुए 3 सीटों पर किये गए चुनाव के नतीजों ने समाजवादी पार्टी के खेमें में खुशियां बिखेर दीं । उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर समाजवादी पार्टी ने कब्ज़ा किया । बिहार में खाली हुए अररिया लोक सभा सीट पर राष्ट्रीय जनता दाल ने कब्ज़ा किया ।

 

वोटों की गिनती शुरू होते ही EVM मशीन के उपयोग पर सवाल उठाने लगे थे उस समय भारतीय जनता पार्टी आगे चल रही थी। जैसे जैसे वोटों की गिनती समापन की ओर बढ़ती गए भारतीय जनता पार्टी की जीत हार में और समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय जनता दाल की हार जीत में तब्दील हो गई।

 

तीनो लोक सभा सीटों में सबसे बड़ा झटका भारतीय जनता पार्टी को गोरखपुर सीट पर हार से लगा । गोरखपुर सीट पर योगी ने 3 बार जीत हासिल के थी और वर्तमान में भी उस सीट पर भारतीय जनता पार्टी का कब्ज़ा था ।

 

अखिलेश यादव ने योगी जी को असभ्य शब्दों का प्रयोग करने वाला बताया दूसरी तरफ योगी जी ने हार की समीक्षा कर उसे दूर करने की बात कही है । जीत के बाद अखिलेश ने मायावती को समर्थन के लिए उनसे मिलकर धन्यवाद् दिया ।

Check Also

देश के प्रधानमंत्री का नया अभियान, #मैंभीचौकीदार

#MainBhiChowkidar द्वारा ट्विटर पर एक नहीं मुहीम शुरू हो चुकी है । इस अभियान के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *