Home » India » ट्रेनों में सफर के दौरान चोरों से रहें सावधान

ट्रेनों में सफर के दौरान चोरों से रहें सावधान

Railway Recruitment 2018 – स्काउट्स और गाइड कोटा पोस्ट
Railway Recruitment 2018 – स्काउट्स और गाइड कोटा पोस्ट

ट्रेनों में पैसेंजर्स की सुरक्षा इन दिनों भगवान भरोसे हो रखी है। हर रोज किसी न किसी ट्रेन में चोरी के मामलों से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रविवार को नई दिल्ली से चलने वाली ट्रैन बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस(12566) में ऐसा ही केस देखने को मिला।

एक पैसेंजर अपना सामान रखकर गेट पर खड़ा था जब उसे प्यास लगी तो पानी की बोतल बैग से निकालने गया तो पता लगा की बैग तो वहां था ही नहीं फिर उसने परेशान हालत में उस ट्रैन में उपस्थित यात्रियों से पूछा तो पता लगा की एक व्यक्ति आया और वो बैग लेकर चला गया ।

इसी प्रकार एक अन्य घटना में एक पैसेंजर का मोबाइल छीन लिया गया।  यह घटना तब हुई जब ट्रैन प्लेटफॉर्म छोड़ रही थी और वो यात्री गेट प्र खड़ा होकर अपने मोबाइल से बात कर रहा था।

एक अन्य घटना में एक महिला यात्री का तो मोबाइल चुराने की कोशिस हो रही थी लेकिन उस महिला की जागरूकता की वजह से वह चोर चोरी करने में नाकाम रहा और वो भाग निकला।इन चोरों ने अपना ग्रुप बना रखा है।

ये आप लोगों से घुल मिलकर मीठी मीठी बातें करके ये पता लगा लेते हैं कि आप का कीमती सामान कहाँ रखा है और मौका पाते ही उस पर हाथ साफ़ कर लेते हैं । ऐसे बयक्तियों से सफर के समय सावधान रहने कि जरुरत है ।

 

Check Also

छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री जनसभा को करेंगी सम्बोधित

प्रधानमंत्री 20 नवंबर से शुरू होनेवाले चुनाव के अंतिम दिन जनसभा को सम्बोधित करेंगे । …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *