Home » India » तेजस एक्सप्रेस के उद्धाटन से पहले ही ट्रेन पर तोड़फोड़ की खबर

तेजस एक्सप्रेस के उद्धाटन से पहले ही ट्रेन पर तोड़फोड़ की खबर

तेजस एक्सप्रेस के उद्धाटन से पहले ही ट्रेन पर तोड़फोड़ की खबर
PC: ANI

नई दिल्ली: तेजस एक्सप्रेस के उद्धाटन से पहले ही ट्रेन पर तोड़फोड़ की खबर सामने आई है। तोड़फोड़ किन लोगों ने की इस बात की अभी तक जानकारी नहीं मिल पाई है।

आज सुबह 8 बजे से इस ट्रेन के सीटों की बुकिंग शुरू हो चुकी है। तेजस एक्सप्रेस को केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु 22 मई(सोमवार) को छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसटी) से मुंबई से गोवा के लिए रवाना करेंगे। यह ट्रेन सीसीटीवी कैमरों और धुएं एवं आग का पता लगाने वाली प्रणालियों जैसे सुविधाओं से लैस है।

सेंट्रल रेलवे ने शनिवार को तेजस एक्सप्रेस के लिए किराया जारी कर दिया। किराया चार्ट के अनुसार यात्रियों को तेजस एक्सप्रेस के फर्स्ट एयरकंडीशन्ड कंपार्टमेंट और चेयर कार से करमाली गोवा तक के सफर के लिए सामान्य ट्रेनों से लगभग तीन गुना ज्यादा भुगतान करना होगा। वातानुकूलित डिब्बे और बेहतर यात्री सुविधाओं को ट्रेन के ज्यादा किराए का कारण बताया गया है।

तेजस एक्सप्रेस के फर्स्ट एसी डिब्बे में केटरिंग की सुविधा के साथ सफर करने की लागत 2,680 रुपए है जबकि एसी चेयर कार में प्रति व्यक्ति ये लागत 1,680 रुपए है। ये कीमत उसी रूट से जाने वाली जनशताब्दी ट्रेन से लगभग 3 गुना ज्यादा है।

डिब्बों की पसंद के मुताबिक कीमत 500 रुपये से 900 रुपये के बीच है। एसी डबल डेकर मडगांव-पनवेल ट्रेन में आठ घंटे की यात्रा की दर चेयर कार सीट पर 795 रुपये और थर्ड एसी के लिए 1880 रुपये है।

रेलवे ने बताया था विभिन्न जगहों पर केटरिंग की सुविधा के साथ तेजस एक्सप्रेस की दरें शताब्दी से लगभग 30 फीसदी अधिक हैं। तेजस से सफर करने पर यात्रियों को विभिन्न सुविधाएं जैसे सीट के पीछे एलईडी टीवी कॉफी वेंडिंग मशीन, सीसीटीवी कैमरे और जीपीएस-आधारित सूचना डिस्प्ले मिलेंगी।

Check Also

आज है देवउत्थान एकादशी, भगवान विष्णु की करें पूजा

भगवान विष्णु का आज रखें व्रत । मधुर वचन और परहेज़ से बने के आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *