Home » India » भोपाल गैंपरेप के आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा

भोपाल गैंपरेप के आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा

भोपाल गैंपरेप के आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा

भोपाल। एक स्थानीय अदालत ने 19 वर्षीय छात्रा से सामूहिक बलात्कार के मामले में सभी चार लोगों को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई। अदालत ने दो महीने से भी कम समय में अपना फैसला सुनाया है।

31 अक्तूबर, 2017 की शाम को चार लोगों ने राजधानी के हबीबगंज रेलवे स्टेशन इलाके में कोचिंग क्लास से वापस घर लौट रही छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार करने के बाद उसे जान से मारने का भी प्रयास किया था। पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने इस मामले में 15 दिन के अंदर ही जांच पूरी कर 16 नवंबर, 2017 को अदालत में आरोपपत्र दाखिल कर दिया।

अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सविता दुबे ने इस मामले में चारों आरोपियों राजेश चेतराम (26), गोलू (25), अमर (24) और रमेश मेहरा (45) को दोषी ठहराते हुए उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई।

आपको बता दें कि यूपीएससी की तैयारी कर रही 19 वर्षीय छात्रा के साथ 31 अक्तूबर को कोचिंग क्लास से वापस लौटने के दौरान भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन के समीप चार लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया था।

इसके बाद पीड़िता को प्राथमिकी दर्ज कराने के लिये हबीबगंज, एमपी नगर और जीआरपी थानों के बीच लगभग 24 घंटों तक भटकना पड़ा, जबकि उसके माता-पिता भी पुलिस विभाग में ही कर्मचारी हैं। इस मामले के खबरों में आने के बाद मध्यप्रदेश पुलिस ने लापरवाही बरतने के आरोप में पांच पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया था। पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट में गलती करने के आरोप में दो डॉक्टरों को भी निलंबित किया गया।

Check Also

विलुप्‍त होने के कगार पर केला

केला के विलुप्‍त होने की आशंका सामने नज़र आ रही है जिसके चलते अगले कुछ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *