Home » India » हरियाणा में हिंसा के चलते अब तक 37 लोगों की मौत और 269 जख्मी

हरियाणा में हिंसा के चलते अब तक 37 लोगों की मौत और 269 जख्मी

बॉलीवुड सितारों ने राम रहीम के खिलाफ फैसले की प्रशंसा की

नई दिल्ली। हरियाणा में हिंसा के चलते अब तक 37 लोगों की मौत और २६९ लोग जख्मी हो गए हैं। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रेप के मामले में सीबीआई की विशेष कोर्ट से दोषी ठहराए जाने के बाद पांच राज्यों में भडक़ी हिंसा अब थम गई है। हालात धीरे-धीरे अब सामान्य होते नजर आ रहे है। लेकिन, हरियाणा में हिंसा के चलते 37 लोगों की मौत हो गई है।

हरियाणा के डीजीपी बीएस संधू ने कहा कि पंजाब के पंचकूला में 31 लोग मारे गए, उसमें 30 लोगों की मौत गोली लगने की वजह से हुई और 1 व्यक्ति की मौत सिर पर गंभीर चोट लगने की वजह से हुई है। वहीं, सिरसा में हिंसा के चलते 6 लोगों की मौत हुई। उन्होंने कहा कि पुलिस ने 552 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है। हिंसा के मामलों में 34 केस दर्ज किए गए हैं।

संधू ने कहा कि डेरा प्रमुख को सजा सुनाने के लिए सुरक्षा कारणों से पंचकूला नहीं लाया जाएगा। उसे वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से सजा सुनाई जा सकती है। जरूरत पड़ने पर अदालत को रोहतक जेल में लगाया जाएगा। राम रहीम पर फैसला सुनाने वाले जज भी हेलीकॉप्टर से रोहतक पहुंचेंगे।

आपको बता दें कि सीबीआई की विशेष अदालत ने शुक्रवार को राम रहीम को दो महिला शिष्याओं से बलात्कार और छेड़छाड़ के मामले में दोषी ठहराया है। राम रहीम पर सजा का ऐलान सोमवार को होगा। इस दौरान रोहतक जेल के आसपास सेना की तैनाती रहेगी।  वर्ष 2002 में राम रहीम पर दो साध्वियों से बलात्कार करने का आरोप है। 2008 में इस मामले की अदालत में सुनवाई शुरू हुई थी।

Check Also

प्रधानमंत्री मोदी अगले हफ्ते जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी ‘जी-20’ शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए अगले हफ्ते जापान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *