Home » India » भारत के प्रधानमंत्री ने आज किसानों से बातचीत की

भारत के प्रधानमंत्री ने आज किसानों से बातचीत की

प्रधानमंत्री ने आज का दिन किसानों से बातचीत करने के लिए निर्धारित किया था और टेलीफोन और दूरदर्शन के माध्यम से किसानों से जाने उनके विचार।

बुधवार 20 जून 2018, भारत के प्रधानमंत्री ने आज किसानों से बातचीत करके जाने उनके विचार। ट्वीट करके दी जानकारी । प्रधानमंत्री ने कृषि और किसानों के लिए ये बातें कहीं –

 

  • यह अच्छी बात है कि आज हमारा किसान अपनी मेहनत में आधुनिक मशीनों और उपकरणों को भी जोड़ रहा है और इसका लाभ अपने आस-पास के गाँवों में भी पहुंचा रहा है।

 

  • फसल कटाई के बाद जब किसान का उत्पाद बाजार में पहुँचता है, उसमें उसे अपने उपज की सही कीमत मिले, इसके लिए ऑनलाइन प्लेटफार्म e-NAM शुरू किया गया है ताकि किसानों को अपनी उपज का पूरा पैसा मिल सके और सबसे बड़ी बात कि अब बिचौलिए किसानों का profit नहीं मार पाएंगे।

 

  • प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के तहत आज देश भर में 99 सिंचाई परियोजनाएं पूरी की जा रहीं है। हर खेत को पानी मिले, इस लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रहे है। किसानों को फसल को लेकर किसी भी तरह का जोखिम न हो, इसके लिए आज फसल बीमा योजना है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके भी बताये अपने अनुभव

Check Also

पुलवामा के बाद क्या पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में काम देना सही ?

आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद 2 आतंकियों का एनकाउंटर करते …

One comment

  1. This is really interesting, You are a very skilled blogger.
    I’ve joined your feed and look forward to seeking more of
    your fantastic post. Also, I’ve shared your website in my social networks! http://3sh.jp/wp-content/themes/forAndroid/redirect.php?url=http://alternatif188bet.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *