Home » India » इंग्लैंड ने मैच को किया १- १ से बराबर

इंग्लैंड ने मैच को किया १- १ से बराबर

बुधवार, २८ फ़रवरी २०१८ को बे ओवल माउंट मौंगानुई में खेले गए एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैंड को 6 विकेट्स से हराया और मैच को 1-1 से बराबर कर दिया ।
इंग्लैंड ने टॉस जीता और पहले न्यूज़ीलैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया । इंग्लैंड का यह निर्णय सही साबित हुआ और खेले गए दूसरे एक दिवसीय मैच में 6 विकेट्स से जीत हासिल हुई । न्यूज़ीलैंड की पूरी टीम 2 बॉल की रहते 223 रन बनाकर आउट हो गई । न्यूज़ीलैंड की तरफ से मिचेल सेंटनेर ने सबसे अधिक 63 रन बनाये और अंत तक आउट नहीं हुए । मिचेल सेंटनेर ने ये रन 52 गेंदों पर 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से बनायें । मार्टिन गुप्टिल ने 87 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 50 रन बनायें ।
जवाब में उतरी इंग्लैंड की टीम ने मात्र 37 ओवर 5 गेंदों पर 4 विकेट्स खोकर 225 रन बनाकर मैच को 6 विकेट्स से जीत लिया । इंग्लैंड की तरफ से सबसे अधिक रन बेन स्टोक्स ने 74 गेंदों पर 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 63 रनों का योगदान दिया । एविन मॉर्गन ने 63 बॉल पर 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 62 रनों का योगदान किया ।

बेन स्टोक्स को मिला मन ऑफ़ दी मैच का ख़िताब

बेन स्टोक्स ने 74 गेंदों पर 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 63 रनों का योगदान दिया । गेंदबाजी करते हुए बेन स्टोक्स ने 8 ओवर में 42 रन देकर 2 विकेट्स लिया ।

Check Also

विलुप्‍त होने के कगार पर केला

केला के विलुप्‍त होने की आशंका सामने नज़र आ रही है जिसके चलते अगले कुछ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *