Home » India » पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे का निधन, PM नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे का निधन, PM नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे का निधन, PM नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

नई दिल्ली : केन्द्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे का आज दिल्ली में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।अनिल माधव दवे दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती थे । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी मौत पर ट्वीट कर दुख जताया है । अनिल माधव दवे 61 साल के थे.

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘मेरे दोस्त और एक बहुत ही सम्मानित सहयोगी पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे के अचानक निधन से बिल्कुल चौंक गया हूं.’

एक अन्य ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया कि वह कल शाम देर तक अनिल माधव दवे जी के साथ थें और प्रमुख नीतिगत मुद्दों पर चर्चा कर रहे थे.

पीएम नरेंद्र मोदी ने अनिल माधव दवे की निधन पर शोक जताते हुए लिखा, ‘अनिल माधव दवे जी को एक समर्पित जन सेवक के रूप में याद किया जाएगा. वह पर्यावरण के संरक्षण के प्रति बहुत ही भावुक थे.’

अनिल माधव दवे का परिचय-

अनिल माधव दवे मध्य प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य तथा भारत सरकार में पर्यावरण, वन तथा जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री थे। इनका जन्म उज्जैन (बड़नगर) में हुआ।

अनिल माधव दवे की निधन पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरेन रिजीजू, रेलमंत्री सुरेश प्रभु और केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने भी ट्वीट कर शोक जताया है.

Check Also

हॉट पोल डांसिंग में माहिर हैं बिग बॉस शो की कंटेस्टेंट नेहा पेंडसे

हॉट पोल डांसिंग में माहिर हैं बिग बॉस शो की कंटेस्टेंट नेहा पेंडसे

टीवी का सबसे लोकप्रिय शो ‘बिग बॉस’ का 12वां सीजन शुरू हो गया है। शो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *