Home » India » प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के खिलाफ संसद में कार्य को बाधित करने के विरोध में रखा उपवास

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के खिलाफ संसद में कार्य को बाधित करने के विरोध में रखा उपवास

BJP कार्यकर्ताओं द्वारा आज किया जा रहा है उपवास ।

BJP के सभी मंत्री भिन्न-भिन्न जगहों पर उपवास रख रहे हैं । अमित शाह ने भी कर्नाटक में उपवास रखा है । दिल्ली में उमा भारती उपवास करती हुई रखती हुई नजर आ रही हैं।  गत दिनों में संसद में होने वाले कार्य विपक्ष के अभद्र व्यवहार के कारण बाधित हो रहा था । विपक्ष किसी भी प्रकार से संसद को सुचारु रुप से चलने नहीं देना चाह रहा था । कई बार संसद को कुछ समय के लिए रुकना पड़ता तो कभी संसद ही स्थगित करना पड़ता था । बीजेपी के मंत्री मनोज तिवारी ने भी इस घटना की निंदा की और जिस दिन संसद की कार्रवाई में बाधा डाला जाता है उस दिन की सैलरी सांसदों को ना देने की सलाह भी दी थी ।

संसद में 1 घंटे के कार्य में लगभग ढाई लाख रूपय तक के खर्च हो जाते हैं ऐसे में संसद की कार्यवाही ना चलने देना बहुत बड़ा चिंता का विषय है । इसी विषय को लेकर BJP बार बार विपक्ष पर आरोप लगाते हुए इसे खत्म करने की मांग कर रही है । BJP का मानना है कि संसद की कार्यवाही किसी भी प्रकार से बाधित नहीं होनी चाहिए । संसद की कार्रवाई में जो पैसा खर्च होता है उसे देश का बहुत बड़ा नुकसान होता है और बहस के लिए उठे  मुद्दों पर चर्चा भी नहीं हो पाती कई महत्वपूर्ण बातों पर बहस बहस भी नहीं हो पाती है।

देश के माननीय प्रधानमंत्री ने भी आज इसके विरोध में उपवास रखा है  ।  माननीय प्रधानमंत्री ने उपवास रखते हुए अपने कार्य को स्थगित किया कि नहीं किया है बल्कि  उपवास रखते हुए अपने सभी कार्यों को सफलतापूर्वक संपन्न भी कर रहे हैं ।

Check Also

प्रधानमंत्री मोदी अगले हफ्ते जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी ‘जी-20’ शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए अगले हफ्ते जापान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *