Home » India » पूरा केरला पानी में डूबा । प्रधानमंत्री पहुंचे केरल ।

पूरा केरला पानी में डूबा । प्रधानमंत्री पहुंचे केरल ।

भारी बारिस की कारन पूरा केरला इस समय बाढ़ की चपेट में आ गया है । प्रधामंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने आज केरला का दौरा किया ।

शनिवार 18 अगस्त 2018, केरला राज्य इस समय बाढ़ की चपेट में है और लगभग 300 या अधिक व्यक्तियों की मौत भी इस बाढ़ की वजह से हो गयी है । 2 लाख से ज्यादा पीड़ित वर्ग 1500 से अधिक बनाये कए रहत शिविरों में अपना जीवन यापन करने की लिए मजबूर हो गए हैं ।

केरला में बाढ़ की हालत इतनी ज्यादा ख़राब है कि लोग नावों से एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा रहे हैं । बाढ़ में फंसे लोगो को बचने कि लिए सेना मोटर बोट का भी इस्तेमाल कर रही है । सेना ने युद्ध स्तर पर अपना प्रयास जारी रखा है और ज्यादा से ज्यादा लोगो को रेस्क्यू करने की कोशिश की जा रही hai।

हाल ही में भारत कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने केरला का दौरा किया था । बाढ़ से पैदा हुई गंभीर स्थिति का जायजा लेने वो केरल गए थे । केरल की ख़राब स्थिति को देखते हुए 100 करोड़ का पैकेज देने की घोंषणा भी की राजनाथ सिंह ने ।

राजनाथ के दौरे के पश्चात आज प्रधानमंत्री ने हालत की जानकारी लेने केरल पहुँच चुके हैं आज सुबह 5:00 मोदीजी का जहाज करेला में पहुँच चूका था।

Next Prev
     
Next Prev

Check Also

विलुप्‍त होने के कगार पर केला

केला के विलुप्‍त होने की आशंका सामने नज़र आ रही है जिसके चलते अगले कुछ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *