Home » India » ये कैसा योगी ? सर्व पूजनीय श्री हनुमान को कर दिया बदनाम ।

ये कैसा योगी ? सर्व पूजनीय श्री हनुमान को कर दिया बदनाम ।

गौ सेवा करने वाला, मंदिरों में वर्षों से घंटियां बजाने वाला शख्स क्या डोंगी/पाखंडी है ?

मंगलवार 4 दिसंबर 2018 , हिन्दुओं का हितैशी मने जाने वाली भारतीय जनता पार्टी में कितने पुजारी और भक्त भरें हैं वो एक एक करके उजागर हो रहे हैं । राजनीति के चलते और दलितों को खुश करने के लिए अपने आपको गोरखनाथ मंदिर का पुजारी कहे जाने वाले शख्स भी अपनी जबान पर काबू नहीं रख पाया ।

कहते हैं किसी गंजे के नाख़ून नहीं होने चाहिए नहीं तो खुजा खुजा कर अपने सिर को जख्मी कर लेगा । ठीक इसी प्रकार किसी साधु संत का मोह माया से दूर रहना ही ठीक होता है तभी उन्हें अपने इन्द्रियों पर नियंत्रण करने की क्षमता होती है । भारत में खुद को पंडित, योगी , साधु , संत कहे जाने वालों ने जनता को कितना ठगा है ये बात तो आशाराम बापू, संत रामपाल इत्यादि ने साबित कर दिया है अब उसी राह पर एक और शख्स शामिल है जो इस समय उत्तरप्रदेश का मुख्यमंत्री है ।

योगी आदित्यनाथ द्वारा राजस्थान में दिया गया भाषण खुद आदित्यनाथ के पार्टी के लोग नहीं भूल पा रहे हैं । हनुमान जी को दलित वर्ग में बांटने वाला यह शख्स शायद सत्ता के मोह में इतना लिप्त हो गया कि हनुमान जी भक्ति को ही भूल गया ।

इसी क्रम कई लोगों ने हनुमान जी को सर्टिफिकेट दे डाला है किसी ने कहा अनुसूचित जन जाति के थे हनुमान तो किसी के अनुसार जैन थे हनुमान ।

अब बहराइच से बीजेपी सांसद सावित्री बाई फूले भी इस गन्दगी में छलांग मार चुकी हैं । सावित्री बाई फूले को हनुमान जी का वानर रूप समझा नहीं आ रहा है और वो इसे दलितों के प्रति हीन भावना वाला मुद्दा बना दिया है ।

Check Also

प्रियंका का दलितों का अपने पक्ष में करने का मिला अवसर, चंद्रशेखर से की मुलाकात

भीम आर्मी के नेता चंद्र शेखर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ पहुंचकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *