Home » India » गाजियाबाद के लोगों के लिए खुशखबरी

गाजियाबाद के लोगों के लिए खुशखबरी

गाजियाबाद के लोगों के लिए खुशखबरी

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के लोगों के लिए खुशखबरी है। दिल्ली के दिलशाद गार्डन से नया बस कॉरिडोर पर मेट्रो रेल नवंबर में दौड़ने लगेगी। कल बुधवार को हुए बैठक में डीएमआरसी के अधिकारियों ने जीडीए वीसी कंचन वर्मा को आश्वस्त किया कि नवंबर मध्य में सेवा जनता के लिए शुरू कर दी जाएगी। पब्लिक इनवेस्टमेंट बोर्ड (पीआइबी) ने इस कॉरिडोर की संशोधित डीपीआर को मंजूरी दे दी है। इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कराने पर बात चल रहा है।

इस कॉरिडोर की लम्बाई 9.41 किलोमीटर है। इस पर शहीद नगर, राजबाग, राजेंद्र नगर, श्याम पार्क, मोहननगर, अर्थला, हिंडन रिवर और नया बस अड्डा स्टेशन बनाए गए हैं। जीटी रोड के बीचोबीच मेट्रो ट्रैक बनाया गया है। रोड के दोनों तरफ स्टेशन बने हुए हैं। सभी स्टेशनों पर प्रवेश और निकासी का रास्ता रोड पर ही है। इस कॉरिडोर पर मेट्रो रेल का ट्रायल चल रहा है।

जीडीए अधिकारियों का मानना है कि संचालन शुरू होने पर जीटी रोड पर स्टेशनों के आसपास ट्रैफिक अव्यवस्थित हो सकता है। किसी स्टेशन पर पार्किंग स्थल नहीं है। इस स्थिति में ज्यादातर लोग रिक्शा, ऑटो और कैब से आएंगे। पार्किंग की समस्या से बचने के लिए जमीन तलाशने के लिए भी कमेटी प्रयास करेगी। बताया जा रहा है कि मेट्रो फीडर बस सेवा नहीं शुरू करेगी। इस समस्या से बचने के लिए परिवहन निगम और परिवहन विभाग की मदद ली जाएगी।

Check Also

आज ही के दिन जन्मे थे मिसाइल मैन।

मिसाइल मैन के नाम से विख्यात ए० पी० जे० अब्दुल कलाम का जन्म आज ही …

One comment

  1. Excellent site you have here.. It’s difficult to find high-quality writing like yours these days. I really appreciate people like you! Take care!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *