Home » India » क्रिकेट मैच से पहले बजा PoK का राष्ट्रगान, डेढ़ महीने में ऐसा दूसरा मामला

क्रिकेट मैच से पहले बजा PoK का राष्ट्रगान, डेढ़ महीने में ऐसा दूसरा मामला

कश्मीर में क्रिकेटर्स ने PoK का एंथम गाया, डेढ़ महीने में ऐसा दूसरा मामला
क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच के ओपनिंग सेरेमनी में पीओके का एंथम गाया गया।

श्रीनगर: दक्षिणी कश्मीर में क्रिकेट मैच से पहले बजा PoK का राष्ट्रगान।  यह मामला 21 मई का है । क्रिकेट टूर्नामेंट के इस फाइनल मैच के ओपनिंग सेरेमनी में पीओके का एंथम हुआ। मुकाबला शाइनिंग स्टार और पुलवामा टाइगर्स के बीच था। वीडियो में दोनों टीम के क्रिकेटर्स ब्लू जर्सी में दिखाई दिए।

यहां के लोगों का कहना है, “यह कोई नई बात नहीं है। यह अक्सर सभी स्पोर्ट्स सेरेमनी खासकर हर क्रिकेट मैच में होता है। लेकिन खबर तभी बनती है जब इसका वीडियो वायरल हो जाता है।” पीओके एंथम का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस वीडियो की जांच भी कर रही है।

2 अप्रैल को गांदरबल में क्रिकेट टूर्नामेंट में मैच के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम जैसी यूनिफॉर्म पहनने और वहां का राष्ट्रगान गाने वाले सभी क्रिकेटर को पुलिस ने हिरासत में लिया था। 6 और 7 अप्रैल को वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने प्लेयर्स से पूछताछ की।

मैच से पहले कमेंटेटर्स ने कहा था कि पहले बाबा दरया टीम के खिलाड़ी सम्मान के तौर पर पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाएंगे। जिस ग्राउंड पर मैच खेला गया, उसके बगल में ही पुलिस स्टेशन था।

मैच के दौरान पाकिस्तान के फेवर में नारेबाजी भी की गई। मैच वाले दिन नरेंद्र मोदी देश की सबसे लंबी टनल चेनानी-नाशरी का इनॉगरेशन करने के लिए राज्य में मौजूद थे। पीएम के इस प्रोग्राम का अलगावादियों ने विरोध किया और हड़ताल भी की थी।

कश्मीर के दो म्यूजिशियन ने इसी साल ट्रेडिशनल इंस्ट्रूमेंट्स के साथ PoK का राष्ट्रगान गाया था। उस वक्त इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।

Check Also

आज है देवउत्थान एकादशी, भगवान विष्णु की करें पूजा

भगवान विष्णु का आज रखें व्रत । मधुर वचन और परहेज़ से बने के आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *