Home » India » श्रीलंका को हारकर भारतीय युथ अंडर 19s क्रिकेट ने जीता एशिया कप

श्रीलंका को हारकर भारतीय युथ अंडर 19s क्रिकेट ने जीता एशिया कप

श्रीलंका को हारकर भारतीय युथ अंडर 19s क्रिकेट ने जीता एशिया कपभारत के अंडर 19s क्रिकेट टीम ने ढाका में श्रीलंका को हराकर एशिया कप पर अपना अधिकार जमा लिया ।

सोमवार 8 अक्टूबर 2018, एशिया कप 2018 पर भारत के अंडर 19s क्रिकेट टीम ने कब्ज़ा कर लिया । रविवार को ढाका में खेले गयी फाइनल मैच में भारत के अंडर 19s टीम ने श्रीलंका के अंडर 19s टीम को 144 रनों के विशाल अंतर से हराकर शानदार जीत दर्ज की ।

शेरे बंगाल नेशनल स्टेडियम, मीरपुर , ढाका में हुए निर्णायक मैच में भारत के अंडर 19s टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया ।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय अंडर 19s की टीम ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6.08 के रन रेट से 14 अतिरिक्त रनों को जोड़कर ३ विकेट्स पर 304 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया । जयसवाल ने 113 गेंदों में 85 रन , अनुज रावत ने 79 गेंदों में 57 रन , पडीक्कल ने 43 गेंदों में 31 रन , सिमरन सिंह ने नाबाद 37 गेंदों में 65 रन और बडोनी ने सबसे तेज़ नाबाद 28 गेंदों में 52 रन बनायें ।

श्रींलंका की तरफ से की गयी गेंदबाजी में पेरेरा, सेनारथने और वेल्लालागे को 1-1 विकेट्स मिले ।

जीत के लिए 305 रनों का लक्ष्य लिए उतरी श्रीलंका की अंडर 19s क्रिकेट टीम लड़खड़ा गयी और सिर्फ 38 ओवर और 4 गेंदों में ही 168 रनों के स्कोर पर पूरी टीम आल आउट हो गयी । श्रीलंका के तरफ से फर्नांडो (49) और परनवीथाना (48) ही कुछ रन बना सके । टीम के अन्य खिलाड़ी जल्दी जल्दी आउट होते चले गए और पूरी टीम 5 अतिरिक्त रनों की मदद से मात्रा 168 रन ही बना पायी ।

भारत के तरफ से की गयी गेंदबाज़ी में सबसे सफल गेंदबाज हर्ष त्यागी रहे जिनको 10 ओवर में 6 विकेट्स मिले । त्यागी ने अपने 10 ओवर में मात्रा 38 रन ही दिए । देसाई को 2 विकेट्स और जांगड़ा को 1 विकेट मिला ।

हर्ष त्यागी को शानदार 6 विकेट्स के लिए मन ऑफ़ दी मैच का अवार्ड दिया गया ।

Check Also

प्रियंका का दलितों का अपने पक्ष में करने का मिला अवसर, चंद्रशेखर से की मुलाकात

भीम आर्मी के नेता चंद्र शेखर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ पहुंचकर …

One comment

  1. What exactly someone needs. There is no better way to
    grow your online business than through Internet article writing.
    Many online businesses have begun with little thought as to tips on how to market it. http://ufawedding.ru/forum/go.php?url=http://Www.777Pokergames.com/discover-the-finest-deals-for-the-online-casino-now/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *