Home » India » कश्मीर में सेना ने एनकाउंटर में 4 आतंकी को मार गिराया

कश्मीर में सेना ने एनकाउंटर में 4 आतंकी को मार गिराया

कश्मीर में सेना ने एनकाउंटर में 4 आतंकी को मार गिराया
सेना ने उत्तरी कश्मीर के नोगाम सेक्टर में घुसपैठियों को पकड़ने के बाद बंदूक की लड़ाई शुरू की थी।

श्रीनगर: कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में एलओसी रेखा के पास नौगाम सेक्टर में सेना ने एनकाउंटर में 4 आतंकी को मार गिराया। सेना ने एक को जिन्दा पकड़ लिया है। मारे गए आतंकियों के पास से 4 एके-47 राइफल समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं।

शनिवार को आतंकियों के एक दल ने एलओसी के नौगाम सेक्टर में घुसपैठ की । आतंकियों से हुई मुठभेड़ के दौरान सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया था। जवाबी कार्रवाई के दौरान सेना के 2 जवान शहीद हुए। रविवार को एक बार फिर आतंकियों से मुठभेड़ शुरू हुई और  मुठभेड़ में सेना ने दो अन्य आतंकियों को मार गिराया गया।

सेना के एक अधिकारी ने कहा कि ये सभी आतंकवादी विदेशी नागरिक थे। मुठभेड़ स्थल से अंतिम खबर मिलने तक अभियान जारी था। अधिकारी ने कहा कि अभियान के अभी जारी रहने के कारण यह कहना जल्दबाजी होगा कि यह घुसपैठ की कोशिश थी या नहीं। उन्होंने कहा कि हमने उनमें से एक को जिंदा पकड़ा है और उससे कुछ महत्वपूर्ण सूचना मिलने की उम्मीद कर रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार पकड़े गए मिलिटेंट का नाम बहादुर अली है जो पाकिस्तान के लाहौर का रहने वाला है और लश्कर ए तैय्यबा से जुड़ा हुआ है। गृह राज्य मंत्री किरन रिजीजू ने इस एनकाउंटर पर कहा कि जम्मू कश्मीर से एक जिंदा आतंकी की गिरफ्तारी सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी है। इससे पाकिस्तान को एक्सपोज करने में मदद मिलेगी।

Check Also

प्रियंका गाँधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को किया स्थगित

जम्मू कश्मीर में हुए घातक हमले और शहीद हुए भारतीय जवानों के चलते प्रियंका गाँधी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *