Home » India » केरल को 10 करोड़ की मदद देंगे – नितीश

केरल को 10 करोड़ की मदद देंगे – नितीश

बिहार की तरफ से केरल के लिए 10 करोड़ की मदद भेजेंगे यह जानकारी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश ने दी ।

शनिवार 18 अगस्त 2018, बाढ़ की त्रासदी से गुज़र रहा केरल इस समय पूरी तरह से तबाह होता दिख रहा है । पानी का सैलाब चारों तरफ दिखाई पड़ रहा है । राहत कार्य के लिए नाव का इस्तेमाल किया जा रहा है ।

केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए राज्य सरकारें भी आगे आ रहीं हैं । बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने केरल को मैडम के रूप में 10 करोड़ देने का फैसला किया है । राजनाथ सिंह ने भी केरल दौरे के पश्चात 100 करोड़ की मदद देने की बात कही थी। भारत के प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भी आज केरल का दौरा किया था।केरल में बाढ़ से मरने वालों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है । सेना ज्यादा से ज्यादा लोगों को सुरक्षा शिविरों में पहुँचाने का प्रयास कर रही है ।केरल में जहाँ लोग अपनी जान बचने में लगे हुए हैं वहीँ इस प्रतिकूल स्थिति में रेस्क्यू की गए महिला ने नवजात को जन्म दिया । महिला गर्भवती थी और उसे हेलीकाप्टर से रेस्क्यू करना था । रेस्क्यू करने से पहले डॉक्टर ने पहले चेक किया कि महिला रेस्क्यू करने की स्थिति में है कि नहीं । महिला को रस्सी के द्वार हवा में रेस्क्यू किया गया और हॉस्पिटल ले जाया गया जहाँ उसने एक बच्चे को जन्म दिया ।

महिला की स्थिति ख़राब हो सकती थी अगर उसके रेस्क्यू में कोई भी चूक होती तो माँ और बच्चा दोनों की जान खतरे में पड़ जाती । सूझ बुझ के साथ किये गए प्रयास के तहत ही उस गर्भवती महिला का बचाव हो सका ।

महिला और नवजात शिशु दोनों ही स्वस्थ हैं ।

Check Also

विलुप्‍त होने के कगार पर केला

केला के विलुप्‍त होने की आशंका सामने नज़र आ रही है जिसके चलते अगले कुछ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *