Home » India » राफेल ब्यानबाजी कांग्रेस का एक बड़ा हथियार, अनिल अम्बानी ने भेजा नोटिस

राफेल ब्यानबाजी कांग्रेस का एक बड़ा हथियार, अनिल अम्बानी ने भेजा नोटिस

कांग्रेस के पास भारतीय जनता पार्टी को घेरने के लिए सिर्फ एक ही मुद्दा है जिसका जिक्र हर सभा में होता है और वो है राफेल ।

बुधवार 22 अगस्त 2018, संसद हो या को बड़ी सभा, प्रेस कॉन्फ्रेंस हो या को छोटा सम्मलेन कांग्रेस को अगर बीजेपी के खिलाफ बोलना हो तो सिर्फ एक ही विषय है और वो है राफेल वायुयान की कीमत । रांहुल गाँधी इस विषय में हाल ही में हुए अविश्वास प्रस्ताव के दौरान बहस कर चुके हैं जिसमे रक्षा मंत्री ने भी राहुल गाँधी को इस विषय पर विवरण दिया था ।

राहुल गाँधी को भारतीय जनता पार्टी का जवाब सही नहीं लग रहा और राफेल मुद्दे पर लगातार राहुल गाँधी अपनी पूरी पार्टी के साथ भारतीय जनता पार्टी को घेरे हुए हैं ।

अनिल अंबानी की कंपनी को मिली राफेल डील को लेकर भी कांग्रेस लगातार आरोप लगा रही है । अनिल अंबानी ने अब कांग्रेस पार्टी को लीगल नोटिस भेज दिया है । जिसमें उन्होंने पार्टी पर बड़े आरोप लगाए हैं।

अनिल अंबानी के लीगल नोटिस की बड़ी बातें-

1. रिलाइंस ग्रुप देश के बड़े बिजनेस ग्रुप में से एक है, इसके चेयरमैन अनिल अंबानी का भी देश में बड़ा नाम है। किसी भी आरोप को लगाने से पहले तथ्यों को जांच लें फिर आरोप लगाएं ।

2. कांग्रेस एक राजनीतिक दल होने के नाते अपने मुद्दे को लोगों और मीडिया के सामने रख सकती है जो फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन और फ्रीडम ऑफ स्पीच के तहत ये आपका अधिकार भी है।

3. फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन और फ्रीडम ऑफ स्पीच का फायदा कांग्रेस के नेता नहीं उठा सकते हैं। आपका फर्ज बनता है कि आप लोगों तक सही जानकारी पहुंचाएं। फ्रीडम ऑफ स्पीच के नाम पर आप किसी पर भी गलत, तथ्यहीन तरीके से आरोप नहीं लगा सकते हैं।

4. आपकी पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, अशोक चव्हाण, संजय निरुपम, अनुग्रह नारायण सिंह, ओमान चांडी, शक्तिसिंह गोहिल, अभिषेक मनु सिंघवी, सुनील झाकड़ और प्रियंका चतुर्वेदी लगातार इस मुद्दे पर बयानबाजी कर रहे हैं।

5. कांग्रेस पार्टी की बयानबाजी पूरी तरह तथ्यहीन, गलत और झूठा है।

6. ऐसा प्रतीत होता है कांग्रेस पार्टी रेलिएन्स ग्रुप के खिलाफ कोई कैंपेन चला रही है। गलत बयानबाजी से रिलायंस ग्रुप के कारोबार और परिवार की छवि पर ख़राब हो रही है ।

Check Also

आज है देवउत्थान एकादशी, भगवान विष्णु की करें पूजा

भगवान विष्णु का आज रखें व्रत । मधुर वचन और परहेज़ से बने के आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *