Home » Jobs » Government Jobs » 70 हजार डिफॉलटेरस को मिलेगा दुबारा अवसर, रेलवे मंत्रालय ने ट्वीट करके दी जानकारी

70 हजार डिफॉलटेरस को मिलेगा दुबारा अवसर, रेलवे मंत्रालय ने ट्वीट करके दी जानकारी

लगभग 70000 अभ्यर्थियों के एक अवसर देने का निर्णय रेलवे मंत्रालय ने लिया है । ट्वीट पर दी गए जानकारी ।

गुरुवार 19 जुलाई 2018, रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट्स और तकनीशियन के 26500 पदों के लिए कुल 48 लाख आवेदन पत्र भरे गए जिनमें  से 1 लाख 33 हजार आवेदन गलत पाए गए । जिन अभ्यर्थियों के आवेदन गलत पाए गए उनमे से 1 लाख 27 आवेदनों में फोटो सही न होना आवेदन निरस्त होने की मुख्य वजह थी ।

1 लाख 27 रिजेक्टेड अभ्यर्थियों में से 70000 अभ्यर्थियों की लिस्ट तैयार की गयी है जिन्हे उनकी गलती को सुधरने का दूसरा मौका मिलेगा । 3 दिन के दिए वक़्त में अभ्यर्थियों को यह सुधर करना है ।

केवल 70 हजार अभ्यर्थियों को सुधारनी है अपनी भूल 

1 लाख 27 हजार में से बचे हुए अभ्यर्थियों का रिव्यु रेलवे करेगा और इसमें अभ्यर्थियों को कोई रोल अदा नहीं करना है । जिन 70 हजार अभ्यर्थियों की सूचि जारी की गए है उन्हें ईमेल के द्वारा सूचित कर दिया गया है । जिन अभ्यर्थियों को पहले मैसेज मिल चूका है कि उनका आवेदन निरस्त कर दिया गया है और आवेदन निरस्त होने की वजह ख़राब फोटो बताये गयी है उनको ईमेल के माध्यम से सूचना भेज दी गयी है ।

तीन दिन ( 18 जुलाई 18  – 20 जुलाई 18 ) तक का है समय 

अभ्यर्थियों को 3 दिन में अपने इस गलती का सुधर कर लेना होगा । इसके लिए अभ्यर्थी को रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर लॉगिन करना होगा । लॉगिन की डिटेल्स अभ्यर्थी को आवेदन कि समय प्राप्त हुई होगी ।रेलवे ने 18 जुलाई 2018 से 20 जुलाई 2018 तक का समय इसके लिए तय किया है । इस समय सीमा में ही रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड कि वेबसाइट पर जाकर अभ्यर्थियों को यह भूल सुधारनी है । 1 लाख 22 हजार अभ्यर्थियों में से बचे हुए 57 हजार अभ्यर्थियों की गलती का रिव्यु स्वयं रेलवे करेगा इसलिए उन्हें इस विषय पर कुछ नहीं करना है ।

Check Also

विलुप्‍त होने के कगार पर केला

केला के विलुप्‍त होने की आशंका सामने नज़र आ रही है जिसके चलते अगले कुछ …

One comment

  1. Hello, i believe that i noticed you visited
    my blog thus i came to go back the prefer?.I am trying to find things to enhance my website!I assume its ok
    to make use of a few of your concepts!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *