Home » India » करतारपुर कॉरिडोर की पैरवी की नवजोत ने, सुषमा स्वराज को लिखा पत्र

करतारपुर कॉरिडोर की पैरवी की नवजोत ने, सुषमा स्वराज को लिखा पत्र

सुषमा स्वराज के लिखे एक पत्र में नवजोत सिंह सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर को खोलने की पैरवी की है ।

रविवार 9 सितम्बर 2018, नवजोत सिंह सिद्धू हाल ही में इमरान खान के प्रधानमंत्री शपथ समारोह में अतिथि बनकर गए थे जहाँ उन्होंने बाजवा से गले लगकर और इमरान से वार्तालाप कर सिखों के गुरु “गुरु गोविन्द सिंह” से सम्बंधित और सिखों के तीर्थ स्थल के रूप में जाना जाने वाला गुरुद्वारा भारत पाकिस्तान के बॉर्डर के समीप पड़ता है ।

नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान से लौटने के बाद इसी गुरूद्वारे का जिक्र कर भारत पाकिस्तान के सम्बन्ध को सुधारने की बात कही थी। सिद्धू ये चाहते हैं की सिक्खों के तीर्थ स्थल तक पहुंचने का मार्ग खुल जाए । पाकिस्तान की तरफ से वीजा मुक्त यात्रा देने की बात कहे जाने पर सिद्धू काफी उत्साहित हैं ।

कितना सुरक्षित होगा यह कदम

पाकिस्तान से रिश्ते मजबूत करने के लिए किये गए सभी प्रयासों में भारत को ही नुकसान पहुंचा है चाहें वो कारगिल हो, चाहें कश्मीर, चाहें pok । धर्म के नाम पर उस देश के बीच कॉरिडोर खोलना जो किसी भी रास्ते का इस्तेमाल आतंकवादियों को भेजने में करता रहा है कितना सुरक्षित होगा शायद सिद्धू ने भी यह नहीं सोंचा होगा । सिद्धू को शायद ये लगता है की उनका दोस्त और वर्तमान समय में पाकिस्तान की प्रधानमंत्री इमरान खान सदा की लिए प्रधानमंत्री बन गए हैं और उनका यह सपना हमेशा सुखद ही रहने वाला है ।

सुषमा स्वराज के हाथों में देश का भविष्य

फिलहाल सिद्धू का पत्र विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के हाथों में और देश का भविष्य भी । आने वाला वक़्त ही बताएगा सिद्धू की मुस्कान कितने दिनों तक टिक पायेगी और कॉरिडोर खोलना कहाँ तक उचित होगा ।

Check Also

छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री जनसभा को करेंगी सम्बोधित

प्रधानमंत्री 20 नवंबर से शुरू होनेवाले चुनाव के अंतिम दिन जनसभा को सम्बोधित करेंगे । …

2 comments

  1. I am sure this post has touched all the internet viewers, its really really good post on building up new website. http://i.mobilerz.net/jump.php?url=http://www.mbet88vn.com

  2. Woah! I’m really enjoying the template/theme of this blog.
    It’s simple, yet effective. A lot of times it’s challenging to get that “perfect balance” between user friendliness and appearance.
    I must say that you’ve done a excellent job with this. Additionally, the blog loads extremely fast
    for me on Safari. Exceptional Blog! https://www.coloringcrew.com/iphone-ipad/?url=http://www.mbet88vn.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *