Home » India » नवजोत एक अपमानित व्यक्ति ? सम्मान के लिए लार टपकाता शख्स ?

नवजोत एक अपमानित व्यक्ति ? सम्मान के लिए लार टपकाता शख्स ?

पडोसी देश के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान के प्रधानमंत्री शपथ समारोह में शामिल होने पंहुचा भारत का पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ।

शनिवार 18 अगस्त 2018, कुछ दिनों पहले पाकिस्तान से निमंत्रण मिलने पर नवजोत सिंह सिद्धू बड़े उत्साहित थे । निमंत्रण मिलते ही मूड बना लिया पाकिस्तान पहुंचने का । नवजोत सिंह सिद्धू को असल में अपने एक साथी खिलाड़ी के सपथ समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला था । इमरान खान जो पाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ लेने जा रहे थे ने सिद्धू को निमंत्रण भेजा था ।

क्या सम्मान का भूखा हैं सिद्धू ?

मीडिया द्वारा पूछे गए सवाल में सिद्धू ने वजह बताई “सम्मान “। इस शब्द पर जोर देते हुए सिद्धू ने कहा था कोई हमें सम्मान दे तो उसका सम्मान जरूर करना चाहिए । सिद्धू ने यह बात भी जोर देकर कही थे कि किसी को सम्मान बड़ी मुश्किल से मिलता है ।

अब सवाल उठता है कि क्या सिद्धू एक अपमानित व्यक्ति है या कोई छोटा सा बच्चा जो सम्मान जैसा लॉलीपॉप के इतना खुश हो गया ? सुनील गावस्कर, कपिल देव क्या इन्हें सम्मान का मतलब नहीं पता ? सम्मान का भूखा नवजोत सिंह सिद्धू क्या यह भी भूल गए कि सम्मान पाने लिए किसी को सम्मान देना भी पड़ता है ?

सिद्धू सम्मान पाने की लिए कितना गिर सकता है?

भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता और भारत रत्न, पदम्भूषण से सम्मानित भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर उनके शोक सभा में शामिल न होकर पाकिस्तान में सम्मान पाने निकल पड़े सिद्धू । पाकिस्तान में इमरान खान की तारीफ में गली गली घूम रहें हैं लेकिन उनके पास उस व्यक्ति को सम्मान देने का वक़्त नहीं था जिसने कभी राजनीति में उन्हें अंगुली पकड़कर चलना सिखाया ।

सम्मान की भूख ने क्या सिद्धू की मानसिकता को प्रभावित कर रखा हैं ? सुनील गावस्कर भी क्रिकेट खिलाडी रह चुके हैं किन्तु उन्हें तो नहीं लगता की भारत सरकार से सलाह लेने की बाद ही सरहद पर किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेना चाहिए । क्या उनके सम्मान में कोई कमी आई?

Check Also

मसूद अजहर अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी नहीं बन पाया, चीन का मसूद को समर्थन ?

संयुक्त राष्ट्र की आतंकियों सूची में मसूद अज़हर को शामिल करने का प्रयास विफल हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *