Home » India » 21 दिन लग गए उत्तर प्रदेश को पुलिस महानिदेशक मिलने में

21 दिन लग गए उत्तर प्रदेश को पुलिस महानिदेशक मिलने में

Om prakash singh

२१ दिनों के लम्बे इंतजार के बाद आखिरकार देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश को पुलिस महानिदेशक का पदभार सँभालने के लिए ग्रीन सिग्नल मिल ही गया है

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ( सी० आई० एस० एफ० ) के महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह को केंद्र सरकार ने उनके पद से मुक्त कर दिया है । आज 22 जनवरी 2018 दिन सोमवार को ओम प्रकाश सिंह को आधिकारिक तौर पर अपने जिम्मेदारी से मुक्त होने की संभावना है और उम्मीद की जा रही की मंगलवार 23 जनवरी 2018 को उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक के रूप में अपना कार्यभार संभाल लेंगे ।

8 पुलिस जोन , 18 पुलिस रेंज और 75 पुलिस जिलों में बँटे उत्तर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था को सुचारु रूप से चलाना ओम प्रकाश सिंह के लिए एक चुनौती होगी ।

31 दिसम्बर 2017 को ही ओम प्रकाश सिंह का नाम उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक के लिए घोषित किया जा चूका था और इसके लिए केंद्र सरकार को ओम प्रकाश सिंह को उनके अपने पद से मुक्त करने के अपील के गए थी मगर उस आवेदन को पास करने में कुल 21 दिन लग गए
बरहाल उत्तर प्रदेश को अपना पुलिस महानिदेशक मिलने जा रहा है और उम्मीद है कि ओम प्रकाश सिंह अपना पदभार सँभालने के बाद उत्तर प्रदेश के कानून ब्यवस्था को भी चुस्त दुरुस्त करने के काम करेंगे ।

Check Also

विलुप्‍त होने के कगार पर केला

केला के विलुप्‍त होने की आशंका सामने नज़र आ रही है जिसके चलते अगले कुछ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *