Home » India » जवाहरलाल ने ऐसा क्या किया जो चायवाला प्रधानमंत्री बन गया ?

जवाहरलाल ने ऐसा क्या किया जो चायवाला प्रधानमंत्री बन गया ?

आज़ादी से पहले और आज़ादी के बाद हिंदुस्तान को क्या दिया कांग्रेस ने जो शशि थरूर जवाहरलाल को वर्तमान प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी के लिए नींव मान रहे हैं ।

बुधवार 14 नवंबर 2018 , आज जवाहरलाल नेहरू का जन्म दिन है और आज का दिन बाल दिवस (चिल्ड्रन डे ) के नाम से मनाया जाता है । उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद ( वर्तमान नाम प्रयाग राज ) शहर में 1889 में जन्मे थे जवाहरलाल नेहरू ।

चाचा कहे जाने वाले जवाहरलाल नेहरू को 74 वर्ष की उम्र में हार्ट अटैक आने से 27 मई 1964 को दिल्ली में देहांत हो गया ।गुजरात से लौह पुरुष कहे जाने वाले सरदार भाई पटेल के भारत के प्रथम प्रधानमंत्री चुने जाने पर चाचा नेहरू रूठ गए थे और महात्मा गाँधी उन्हें मानाने के लिए सरदार के जगह चाचा को देश की बागडोर दे दी ।

जवाहरलाल नेहरू के सत्ता सँभालने के बाद देश की बागडोर कांग्रेस के हाथ में चली गई ।
काफी समय बाद अटल बिहारी बाजपेयी ने 80 दिनों की सत्ता संभाली किन्तु कामयाब न हो सके । वर्तमान में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अगुआई में बीजेपी अपने ५ वर्ष पुरे करने जा रही है ।

कांग्रेस के शशि थरूर जो विकृत मानसिकता के नेता कहे जाते हैं ने ANI को ब्यान देते हुए शशि थरूर ने जवाहरलाल को मोदी के प्रधानमंत्री बनने का कारण बताया है ।

Check Also

विलुप्‍त होने के कगार पर केला

केला के विलुप्‍त होने की आशंका सामने नज़र आ रही है जिसके चलते अगले कुछ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *