Home » India » 431 लोगो हुए गिरफ्तार, पलायन जारी

431 लोगो हुए गिरफ्तार, पलायन जारी

बिहार और उत्तर प्रदेश विहीन गुजरात का सपना देख रहे 431 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है ।

मंगलवार 9 अक्टूबर 2018, गुजरात से पलायन कर रहे लोगों की सुरक्षा का आश्वाशन देने के वावजूद भी गुजरात से लोगों का पलायन नहीं रुक रहा है । उत्तर भारत के लोगो को गुजरात छोड़ने की धमकी मिलने की बाद से ही रेलवे स्टेशन पर लोगों का अपने अपने घरों की ओर लौटने का सिलसिला जारी है ।

गुजरात में चल रहे उत्तर भारत के निवासियों पर पलायन इस समय सियासी मुद्दा बना हुआ है । बिहार के तेजस्वी यादव ने सियासी रुख अपनाते हुए विपक्ष पर आरोप लगाया था कि गुजरात में बिहार के निवासियों का निकला जाना बिहार के लोगों को बेरोज़गार बनाने की साज़िश है ।

मायावती और अखिलेश ने भी विपक्ष को निशाने पर लिया है । अखिलेश यादव का कहना था की यह सब कुछ लोगों के इशारों पर हो रहा है । गुजरात में इस समस्या से निपटने के लिए सरकार जरुरी कदम उठा रही है और प्रवासियों से अपील कर रही है की वो पलायन न करें । किन्तु सरकार द्वारा दी गयी सुरक्षा का आश्वासन देने के वावजूद भी लोग पलायन करने से नहीं रुक रहे हैं ।

गुजरात के ठाकुरों का संगठन के नेता अल्पेश ठाकुर पर यह आरोप लगा है कि उत्तर प्रदेश के निवासियों को गुजरात से भगाये जाने में अल्पेश ठाकुर का हाथ है । ANI के साथ बातचीत में अल्पेश ने इस मामले में अपना हाथ होने से साफ़ इंकार किया और स्वीकार किया कि किसी मामले में भी उनका हाथ होने पर वो स्वतः ही जेल जाने को तैयार हैं । अल्पेश ठाकुर ने बताया कि वो एक भी ऐसे मामले की जिसमें उत्तर भारत के निवासियों को गुजरात छोड़ने की धमकी दी गयी हो उसकी निंदा करते हैं ।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने कांग्रेस पर हमला बोला है और राहुल गाँधी से अपने कर्यकर्ताओं के विरुद्ध एक्शन लेने की नसीहत दी है । रुपाणी ने राहुल गाँधी से ट्वीट करने की जगह गुजरात में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा किए जा रहे अस्थिरता के प्रयास को रोकने के लिए कार्यवाई की बात कही है ।

Check Also

देश के प्रधानमंत्री का नया अभियान, #मैंभीचौकीदार

#MainBhiChowkidar द्वारा ट्विटर पर एक नहीं मुहीम शुरू हो चुकी है । इस अभियान के …

3 comments

  1. Hey there! I know this is kinda off topic but I was wondering
    if you knew where I could find a captcha plugin for my
    comment form? I’m using the same blog platform as yours and I’m having trouble finding one?
    Thanks a lot! http://keo365.com/the-thao

  2. Some people are good at writing pages. The page probably has a similar page rank as yours
    and should a similar trust ranking as home.
    People on web do donrrrt you have time to read word-by-word. http://singbee.com/__media__/js/netsoltrademark.php?d=918kiss.bid%2Fgames%2F3win81

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *