Home » India » सोनिया गांधी से मिले बीजेपी नेता, नहीं बन पाई आम सहमति

सोनिया गांधी से मिले बीजेपी नेता, नहीं बन पाई आम सहमति

सोनिया गांधी से मिले बीजेपी नेता, नहीं बन पाई आम सहमति

नई दिल्ली। राष्ट्रपति उम्मीदवार पर सर्वदलीय सहमति बनाने को लेकर आज भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू ने आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। हालांकि उनकी ये मुलाकात 30 मिनट भी नहीं चल पाई।भाजपा नेताओं की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात का कोई नतीजा नहीं निकला। उधर शिव सेना ने एमएस स्वामीनाथन का नाम सामने रखा है। हरित क्रान्ति के अगुवा रहे स्वामीनाथन 91 वर्ष के हैं।

कांग्रेस नेता ग़ुलाम नबी आजाद और मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोनिया गांधी से राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू की भेंट के बाद कहा कि हमें उम्मीद थी कि सत्ताधारी दल राष्ट्रपति पद के लिए कोई नाम सुझा कर उस पर चर्चा करेगा, लेकिन इसके बजाय उन्होंने हमसे ही नाम पूछने की कोशिश की। इस कारण बैठक का कोई परिणाम नहीं निकला। दोनों नेताओं ने बताया कि इसी कारण कांग्रेस अपने पहले के रुख पर कायम है। हम सभी विपक्षी दलों से इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे और तब नाम तय करेंगे।

आपको बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। अगले महीने होने वाले इस चुनाव को लेकर ही बीजेपी की ओर से बनाई गई कमेटी के सदस्य वेंकैया नायडू और राजनाथ सिंह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने दिल्ली स्थित उनके घर पहुंचे थे। इसके मद्देनजर सोनिया गांधी ने कल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी। सोनिया से मिलने वाले नेताओं में मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल शामिल थे।

Check Also

प्रियंका गाँधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को किया स्थगित

जम्मू कश्मीर में हुए घातक हमले और शहीद हुए भारतीय जवानों के चलते प्रियंका गाँधी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *