Home » India » 17 जून को कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

17 जून को कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

17 जून को कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

तिरुवंतपुरम। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 17 जून को केरल के अलुवा में कोच्चि मेट्रो का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कोच्चि मेट्रो के 27 किलोमीटर लंबे लाइन-1 के 13 किलोमीटर के खंड पर व्यवसायिक सेवाओं का उद्घाटन करने के लिए कोच्चि आ रहे हैं।

कोच्चि मेट्रो रेल लिमिटेड के एक अधिकारी ने कहा, प्रधानमंत्री दिन में 11 बजे मेट्रो का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन समारोह से पहले वह ट्रैन में सवार होंगे और पथदिप्पलम तक जाएंगे और गणमान्य लोगों के साथ वापस आएंगे।

कोच्चि मेट्रो देश में एक आधुनिक शहरी परिवहन प्रणाली होगी जो ना केवल सैकड़ों महिलाओं बल्कि टांसजेंडर समुदाय के 23 लोगों को भी रोजगार अवसर उपलब्ध कराकर लैंगिक न्याय के क्षेत्र में एक नये युग की शुरूआत करेगी।

मेट्रो लाइन

अलुवा और पलारईवट्टोम के बीच चलेगी

लम्बाई 13 किलोमीटर अलुवा और पेट्टा के बीच 12 किलोमीटर लम्बी मेट्रो लाइन अगले चरण में पूरी होगी।

उद्घाटन की तिथि को लेकर अनिश्चितता के बाद राज्य के देवास्वोम मंत्री ने इससे पूर्व एक विवादित बयान दिया था कि मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन 30 मई को इस परियोजना का उद्घाटन करेगे।

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया था कि प्रधानमंत्री ही इस परियोजना का शुभारंभ करेंगे और उनका कार्यालय इस कार्यक्रम के उद्घाटन के लिए तिथि लेने के वास्ते दिल्ली के साथ संपर्क में हैं।

Check Also

पुलिस ने 8 तस्करों को किया गिरफ्तार, तमंचे के साथ नगद भी बरामद

नहटौर पुलिस कार्यवाही में धरे गए 8 बदमाश 3 की गिरफ़्तारी बाकि । सोमवार 17 सितम्बर 2018, पुलिस अधीक्षक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *