Home » India » शक्ल मिलने से क्या सत्ता भी मिलेगी ? प्रियंका गाँधी हमशक्ल इंदिरा गाँधी ?

शक्ल मिलने से क्या सत्ता भी मिलेगी ? प्रियंका गाँधी हमशक्ल इंदिरा गाँधी ?

इंदिरा गाँधी की शक्ल मिलती है प्रियंका से या प्रियंका की शक्ल मिलती है इंदिरा से ये तो दिखता है किन्तु क्या समझ भी इंदिरा जैसे ही होगी ?

सोमवार 18 मार्च 2019 ,  प्रियंका इस समय गंगा नदी की लहरों में स्टीमर के द्वारा अपना चुनाव प्रचार कर रही हैं। चुनाव में कांग्रेस को जीत दिलाने की मनसा लिए प्रियंका प्रयागराज से वाराणसी तक का सफर तय करेंगी । अपनी इस यात्रा के दौरान प्रियंका कई लोगों से बातचीत भी किया और किसानो के प्रति अपनी सहानभूति प्रकट करते हुए बताया की किसान की परेशानी देखने कोई नहीं आता।

कांग्रेस में इंदिरा गाँधी द्वारा कुछ सराहनीय कदम उठाने के लिए जाना जाता है और इसलिए जब किसी कांग्रेस की नेता की बात होती है तो इंदिरा गाँधी की बात जरूर होती है किन्तु क्या यह पर्याप्त है ? क्या इंदिरा के घर में पैदा होने से प्रियंका गाँधी को सत्ता में रहने की समझ भी विरासत में मिली है ?

प्रियंका को जनता के सामने खुद के अनुभव पर कड़ी किसी नेता के रूप में नहीं बल्कि इंदिरा के जैसी शक्ल मिलती है के रूप में देखा जाता है । प्रियंका गाँधी की शक्ल का इस्तेमाल सिर्फ चुनाव आने पर किया जाना और फिर इस शक्ल का बनवास चले जाना क्या देश की जनता के विश्वास को ठेस पहुँचाने वाला नहीं है ?

Check Also

प्रधानमंत्री का नया रूप, “चौकीदार नरेंद्र मोदी “

ट्विटर पर देश के प्रधानमंत्री ने अपनाया नया नाम और अब चौकीदार नरेंद्र मोदी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *