Home » India » गुजरात पलायन कांड से अल्पेश जीरो या हीरो ?

गुजरात पलायन कांड से अल्पेश जीरो या हीरो ?

अल्पेश पर आरोपों का सिलसिला जारी और जवाब में अल्पेश कांग्रेस की छवि को धूमिल होने से बचाने के लिए दे रहे हैं राजनितिक बयान ।

शुक्रवार 12 अक्टूबर 2018, बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को धमका कर गुजरात छोड़ देने की धमकी से लोगो ने वहां से पलायन करना शुरू कर दिया था और भरी संख्या में लोग अपने अपने घरों की ओर लौट रहे थे ।

गुजरात में इस गुंडागर्दी का सारा मामला अल्पेश ठाकोर के मथथे फोड़ा गया । अल्पेश कांग्रेस दाल से ताल्लुक रखते हैं इसलिए भारतीय जनता पार्टी ने इस बवाल के लिए अल्पेश और कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया और आरोप लगाया कि कांग्रेस बांटों और राज़ करो की राजनीति कर रही है ।

गुजरात के मुख्यमंत्री से बिहार के मुखयमंत्री नितीश कुमार ने इस मामले में बातचीत भी की और गुजरात के मुख्यमंत्री ने कड़ी करवाई की बात भी कही । सैकड़ों दोषी लोगों को गिरफ्तार भी किया गया किन्तु धमकी और पलायन का सिलसिला जारी रहा ।राहुल गाँधी के ऊपर उठ रहे सवालों के जवाब में अल्पेश ने कहा है कि राहुल गाँधी ने उनको मिलकर रहने की राजनीति करने का पाठ पढ़ाया है न की तोड़ो और राज़ करो की राजनीति । अल्पेश ने अपने ऊपर उठ रहे सवालों के जवाब में यह भी कहा था कि इस मामले में उनका कोई हाथ नहीं है और अगर किसी ऐसे मामले मैं दोषी पाया जाता हूँ तो मुझे जेल में डाल दिया जाये ।

अल्पेश ने बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार से पत्र लिखकर माफ़ी भी मांगी थी। गुजरात से हो रहे पलायन को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अफवाह का नाम दिया और और कहा था वहां किसी को भी कोई धमकी नहीं दी जा रही और किसी प्रकार का कोई पलायन भी नहीं हो रहा है।  गुजरात में सभी कुछ नियंत्रण में है और अफवाहों पर न जाएँ ।

Check Also

विलुप्‍त होने के कगार पर केला

केला के विलुप्‍त होने की आशंका सामने नज़र आ रही है जिसके चलते अगले कुछ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *