Home » India » राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बछड़े की हत्या की कड़ी निंदा की

राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बछड़े की हत्या की कड़ी निंदा की

राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बछड़े की हत्या की कड़ी निंदा की

तिरुअनंतपुरम: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल में सार्वजनिक तौर पर यूथ कांग्रेस के सदस्यों द्वारा कथित रूप से बछड़े को काटे जाने की कड़ी निंदा की है।केरल में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा सार्वजनिक रूप से बछड़ा काटे जाने से बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। बूचड़खाने को मवेशियों की बिक्री पर केंद्र सरकार के रोक लगाने के विरोध में कांग्रेस और माकपा के ‘बीफ फेस्ट’ के दौरान शनिवार को यह घटना हुई।उनका कहना था कि यह उनके लिए और उनकी पार्टी के लिए अस्वीकार्य है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘केरल में जो हुआ वह विचारहीन और नृशंस है और मुझे और कांग्रेस पार्टी दोनों के लिए पूर्णत: अस्वीकार्य है। मैं इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं।’’

यूथ कांग्रेस के सदस्यों द्वारा कथित रूप से 18 महीने के एक बछड़े की हत्या खुले वाहन में की गई और केंद्र सरकार के जानवरों के वध के लिए मवेशी बिक्री पर लगाए गए प्रतिबंध के खिलाफ नारे लगाए गए। वहीं, उस वक्त वहां मौजूद लोगों के बीच मांस बांटा गया। केरल पुलिस ने यूथ कांग्रेस के कुछ सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

उधर, केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा है कि वह पशुओं को काटे जाने के लिए मवेशियों की बिक्री पर केंद्र के रोक के खिलाफ कानून बनाएंगे. उन्होंने कहा कि केरल के लोगों को खानपान के लिए नई दिल्ली या नागपुर से सीखने की जरूरत नहीं है.

Check Also

छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री जनसभा को करेंगी सम्बोधित

प्रधानमंत्री 20 नवंबर से शुरू होनेवाले चुनाव के अंतिम दिन जनसभा को सम्बोधित करेंगे । …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *