Home » India » रिलायंस जियो के ग्राहकों का डेटा हैक करने वाला हिरासत में

रिलायंस जियो के ग्राहकों का डेटा हैक करने वाला हिरासत में

रिलायंस जियो के ग्राहकों का डेटा हैक करने वाला हिरासत में

मुंबई। महाराष्ट्र पुलिस ने मंगलवार को रिलायंस जियो के ग्राहकों का डेटा हैक करने वाले को हिरासत में लिया है। आरोपी को राजस्थान के चुरू जिले से हिरासत में लिया गया है। आरोपी की पहचान उसके उपनाम ‘इमरान सिंपा’ के तौर पर की गई है।इमरान कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई बीच में छोड़ने वाला और 35 वर्षीय है। महाराष्ट्र साइबर पुलिस के अधीक्षक बालसिंह राजपूत ने बताया है कि एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। और साक्ष्य एकत्र किया जा रहा है और पूछताछ की प्रक्रिया जारी है।

महाराष्ट्र साइबर पु​लिस के महानिरीक्षक बृजेश सिंह के नेतृत्व में जांच अधिकारियों ने उस जगह पर ध्यान केंद्रित किया जहां से डेटा की चोरी हुई थी। उन्होंने कहा कि चुरू में स्थानीय पुलिस से मदद ली गई और आरोपी को जांच शुरू होने के 24 घंटे के भीतर हिरासत में ले लिया गया। उन्होंने बताया कि संदिग्ध के मोबाइल, कंप्यूटर और स्टोरेज उपकरण को जब्त कर लिया गया है और उसे जांच के लिये भेजा जाएगा।

रविवार को ऐसी खबरें आई थीं जिसमें दावा किया गया था कि रिलायंस जियो के ग्राहकों के डेटा किसी वेबसाइट पर लीक कर दिये गए। हालांकि, जियो ने दावा किया था कि वेबसाइट के आंकड़े ‘अपुष्ट’ हैं।

Check Also

सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान पहुंचे भारत

सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान पहुंचे भारत

सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान मंगलवार रात भारत पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *