Home » India » पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री

जाने माने क्रिकेट खिलाड़ी इमरान खान के हाथों में है पाकिस्तान का भविष्य । 176 मतों से जीतकर चुने गए पाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री ।

शनिवार 18 अगस्त 2018, इमरान खान अब पाकिस्तान के वजीरेआला बन गए हैं । 176 मतों का समर्थन ने इमरान खान को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बना दिया । बहुमत (172) से 4 वोट ज्यादा मिले इमरान खान को ।

इमरान खान के ऊपर आरोप भी लगाए जा रहें है कि अपनी पार्टी को जीत दिलाने के लिए वोटों कि धांधली की गयी है । जवाब में इमरान खान ने कहा की जिसे भी शक है कि वोटों की धांधली की गयी है वो इलेक्शन कमीशन या सुप्रीम कोर्ट के पास जा सकता है और जाँच कर सकता है । इमरान खान ने यह भी कहा कि वो या उनकी सरकार उस व्यक्ति का पूरा सहयोग करेगी ।

इमरान खान कि ऊपर यह भी आरोप लगाए जा रहें हैं कि उनपर सेना का दबाव है और वो मात्रा सेना कि कठपुतली हैं । इमरान ने इसके जवाब में कहा की आज तक न तो उन्हें कोई ब्लैकमेल कर पाया है न ही कोई ब्लैकमेल कर पायेगा ।

भारत से रिश्ते कि बारे में इमरान खान ने पहले ही सकरात्मक रुख दिखाया और कहा कि भारत दोनों देशों के रिश्ते सुधरने लिए एक कदम आगे बढ़ेगा तो हम दो कदम आगे बढ़ेंगे ।

भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी नवजोत सिंह भी पहुंचे ।

इमरान खान के निमंत्रण पर नवजोत सिंह पाकिस्तान पहुंचे । पाकिस्तान जाने से पहले नवजोत सिंह ने मीडिया से किये का प्रश्न का जवाब देते ये कहा था कि उनको दिया गया यह निमंत्रण उनके लिए दिया गया बहुत बड़ा सम्मान है ।

Check Also

विलुप्‍त होने के कगार पर केला

केला के विलुप्‍त होने की आशंका सामने नज़र आ रही है जिसके चलते अगले कुछ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *