Home » India » अपने घर का शत्रु निकला दूसरे घर का मित्र, शत्रु आज होंगे कांग्रेस में शामिल

अपने घर का शत्रु निकला दूसरे घर का मित्र, शत्रु आज होंगे कांग्रेस में शामिल

शत्रुघन सिन्हा जो भारतीय जनता पार्टी में रहकर भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ जहर उगलते दिखाई दे रहे थे क्या वो कांग्रेस पार्टी को मजबूती दे पाएंगे ?

गुरुवार 28 मार्च 2019 , भारतीय जनता पार्टी से टिकट कटाने के बाद ही शत्रुघन के कांग्रेस में शामिल होने संभावना पहले ही जताई जा रही थी । शत्रुघन सिन्हा पटना साहिब से लोक सभा के संसद थे और 2009 में भी यहाँ पर जीत दर्ज़ की थी ।

शत्रुघ्न सिन्हा को मोदी सरकार में विशेष दर्ज़ा न दिए जाने के कारण शत्रुघन सिन्हा ने भारतीय जनता पार्टी का विरोध करना नहीं छोड़ा । अटल बिहारी बाजपेयी के कार्यकाल में स्वस्थ्य मंत्री के पद पर कार्य कर चुके शत्रुघ्न लाल कृष्ण आडवाणी के काफी निकट थे और भारतीय जनता पार्टी द्वारा लाल कृष्ण आडवाणी को भी महत्ता न दिए जानते पर शत्रु ने पार्टी की खूब आलोचना की थी ।

इस बार लोक सभा चुनाव में शत्रुघ्न की सीट पर रवि शंकर दास को मैदान में उतरा गया है । शतुघ्न आज कांग्रेस में शामिल होंगे और बिहार कांग्रेस के समक्ष पार्टी में शामिल होंगे । कांग्रेस में शामिल करने के लिए राहुल गाँधी भी वहां मौजूद होंगे । आज सुबह 11 बजे से शत्रुघ्न का कांग्रेस में शामिल होने की प्रक्रिया शुरू होने की संभावना है ।

Check Also

विलुप्‍त होने के कगार पर केला

केला के विलुप्‍त होने की आशंका सामने नज़र आ रही है जिसके चलते अगले कुछ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *