Home » India » क्या है सोनिया गांधी का असली नाम कौन है ये सोनिया गांधी ।

क्या है सोनिया गांधी का असली नाम कौन है ये सोनिया गांधी ।

कर्नाटक चुनाव के कुछ ही दिन शेष रह गए हैं । दो बड़ी पार्टियां BJP और कांग्रेस एक दूसरे के ऊपर हमले कर रही हैं । दोनों पार्टियां इस चुनाव को जीतने के लिए जीतोड़ कोशिश कर रही हैं । चुनाव के दौरान सोनिया गांधी चुनाव के प्रचार के दौरान सोनिया गांधी को उनके वास्तविक नाम से भी पुकारा जा रहे है।  आखिर सोनिया गांधी का असली नाम क्या है?

मंगलवार 8 मई 2018 कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान देश की दो बड़ी पार्टियां भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस एक दूसरे के ऊपर तंज कसते हुए नजर आ रही हैं । दोनों ही पार्टियां कोई भी कसर छोड़ना नहीं चाहती हैं। कांग्रेस मोदी सरकार पर लगातार हमले कर रहा है  वहीं मोदी जी कांग्रेस के हर कमजोरी को उजागर कर रहे हैं। कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान कई जगहों पर सोनिया गांधी को उनके वास्तविक नाम से पुकारा जा रहा है जिससे यह साबित हो सके वह एक विदेशी महिला हैं।

आखिर कौन ये यह सोनिया गांधी

सोनिया गांधी का वास्तविक नाम एंटोनिया माइनो बताया जाता है सोनिया गांधी ने राहुल राजीव गांधी से विवाह के दौरान अपना नाम सोनिया गांधी रखा था शादी के पश्चात सोनिया गांधी ने कभी भी अपना वास्तविक नाम जाहिर नहीं किया सोनिया गांधी का जन्म इटली में हुआ था कैंब्रिज विद्यालय में पढ़ते हुए राजीव गांधी की मुलाकात सोनिया गांधी से हुई थी सोनिया गांधी के दो संताने हैं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी। राहुल गांधी इस समय कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष और कर्नाटक चुनाव प्रचार में जीतोड़ परिश्रम कर रहे हैं।

Check Also

इमरान हैं उदार तो भारत को सौंप दे मसूद अज़हर – सुषमा स्वराज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान से तब तक किसी बातचीत होने से इंकार किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *