Home » India » आखिर तोड़ ही दिया मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

आखिर तोड़ ही दिया मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

गांगुली को भी पीछे छोड़ दिया भारत के वर्तमान क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ।

बुधवार, 7 फरवरी 2018 को दक्षिण अफ्रीका के कैप्टाउन में खेले गए तीसरे एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच में भारत के वर्तमान क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने 34th ODI शतक लगाया । विराट कोहली ने 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 159 बाल खेलकर 160 रन बनाये और अंत तक आउट नहीं हुए ।

विराट कोहली का ये 34 वां एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय शतक 197 परियां खेलने के बाद बना है जबकि जाने माने क्रिकेट खिलाडी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने यह लक्ष्य 298 परियां खेलने के बाद प्राप्त किया था । सचिन तेंदुलकर ने 2003 में खेले गए विश्व कप में नामीबिया के खिलाफ खेलते हुए अपना 34 वां एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाया था । विराट कोहली ने 34 वां एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय शतक का यह लक्ष्य 101 परियों के अंतर से पूरा किया है ।

दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट टीम के जाने माने खिलाडी सौरव गांगुली के नाम दर्ज़ रिकॉर्ड को भी मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने अपने नाम कर लिया है । सौरव गांगुली एक ऐसे भारतीय खिलाडी थे जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका में ही सबसे अधिक 127 बनाने का रिकॉर्ड बनाया था जिसे विराट कोहली ने 160 रन की पारी खेलकर अपने नाम कर लिया है ।

Check Also

विलुप्‍त होने के कगार पर केला

केला के विलुप्‍त होने की आशंका सामने नज़र आ रही है जिसके चलते अगले कुछ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *