Home » Jobs » Government Jobs » Indian Army Recruitment 2017: प्रादेशिक सेना अधिकारी,यहां मिलेगी पूरी जानकारी

Indian Army Recruitment 2017: प्रादेशिक सेना अधिकारी,यहां मिलेगी पूरी जानकारी

Indian Army Recruitment 2017: प्रादेशिक सेना अधिकारी,यहां मिलेगी पूरी जानकारी

भारतीय सेना भर्ती अधिसूचना 2017., भारतीय सेना ने प्रादेशिक सेना अधिकारी के पदों के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किया है। भारतीय सेना के आधिकारिक अधिसूचना के लिए पात्रता विवरणों की जांच के लिए और 30 जून 2017 से पहले अथवा ऑफ़लाइन आवेदन करने के लिए सभी पात्र उम्मीदवार आवश्यक हैं। पोस्ट की डिटेल्स इस प्रकार है।

महत्वपूर्ण तिथियाँ : नौकरी आवेदन आवेदन करने या जमा करने की अंतिम तिथि: – 30 जून 2017।
रिक्तियों की संख्या: 56 पद
पोस्ट नाम : प्रादेशिक सेना अधिकारी
योग्यता: सभी इच्छुक उम्मीदवारों को किसी भी मान्यताप्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक पूरा होना चाहिए।
वेतनमान: वेतन स्केल विवरण सरकारी अधिसूचना पर जाएं
आयु सीमा: आवेदक अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष है (01.07.2017 तक)

चयन प्रक्रिया: सभी उम्मीदवारों के आवेदन पत्र साक्षात्कारकर्ता पैनल को छाँटने के बाद आगे लिखित परीक्षा, साक्षात्कार द्वारा उम्मीदवार का चयन करें।
आवेदन कैसे करे: सभी पात्र और इच्छुक उम्मीदवारों पर या 2017/06/30 से पहले वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय सेना के बारे में: भारतीय सेना भूमि आधारित शाखा है और भारतीय सशस्त्र बलों का सबसे बड़ा घटक है। भारत के राष्ट्रपति भारतीय सेना के सुप्रीम कमांडर के रूप में कार्य करता है, और यह सेना के चीफ ऑफ स्टाफ (सीओएएस), जो एक चार सितारा सामान्य है की कमान है। दो अधिकारियों को फील्ड मार्शल के रैंक से सम्मानित किया गया है, पांच सितारा रैंक, जो महान सम्मान की औपचारिक स्थिति है। भारतीय सेना पूर्वी भारत की सेनाओं से उत्पन्न हुई, जो अंततः ब्रिटिश भारतीय सेना बन गई और रियासतों की सेनाएं, जो अंततः आजादी के बाद राष्ट्रीय सेना बन गई। भारतीय सेना के इकाइयों और रेजिमेंटों में विविधताएं हैं और आजादी से पहले और बाद में बड़ी संख्या में लड़ाई और थियेटर सम्मान प्राप्त करने के बाद, दुनिया भर में कई युद्ध और अभियान में भाग लिया है।

Check Also

ONGC में निकली अपरेंटिस के लिए 4014 रिक्तियां

22 अलग अलग व्यवसाय के लिए ONGC में निकली हैं 4 हजार चौदह रिक्तियां शुक्रवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *