Home » Sports » अर्जुन पुरस्कार के लिये रोहन बोपन्ना के नाम की सिफारिश करेगा एआईटीए

अर्जुन पुरस्कार के लिये रोहन बोपन्ना के नाम की सिफारिश करेगा एआईटीए

अर्जुन पुरस्कार के लिये रोहन बोपन्ना के नाम की सिफारिश करेगा एआईटीए

रोहन बोपन्ना की ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने की उपलब्धि को पूरा सम्मान देते हुए अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने इस साल अर्जुन पुरस्कार के लिये उनका नाम सरकार के पास भेजने का फैसला किया है।

बोपन्ना ने गुरुवार को कनाडा की गैब्रियला डाब्रोवस्की के साथ फिलकर फ्रेंच ओपन में मिश्रित युगल का खिताब जीता जो उनका पहला ग्रैंडस्लैम खिताब है।

एआईटीए सचिव हिरणमय चटर्जी ने कहा, ‘‘हम अर्जुन पुरस्कार के लिये रोहन के नाम की सिफारिश करेंगे। हमने पहले भी कई बार उनके नाम की सिफारिश की लेकिन पिछली समितियों ने उन्हें पुरस्कार नहीं दिया। अब वह इस सम्मान का हकदार है। इस बार उन्हें यह पुरस्कार मिलना चाहिए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमने अर्जुन पुरस्कार के लिये रश्मि चक्रवर्ती के नाम की भी सिफारिश की है।’’ चटर्जी को जब याद दिलाया गया कि आवेदन भेजने की अंतिम तिथि समाप्त हो गयी है, उन्होंने कहा, ‘‘हम आज ही इसे भेजने की कोशिश करेंगे। यह किया जा सकता है।’’ लिएंडर पेस, महेश भूपति और सानिया मिर्जा के बाद बोपन्ना चौथे भारतीय हैं जिन्होंने ग्रैंडस्लैम खिताब जीता।

एआईटीए ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘वह इस जीत के हकदार थे। हम उन्हें भविष्य में और सफलताएं हासिल करने के लिये शुभकामनाएं देते हैं। उनकी जीत से निश्चित तौर पर देश के युवा और उदीयमान टेनिस खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा। हमें पूरा विश्वास है कि इस जीत के बाद उन्हें अर्जुन पुरस्कार मिलेगा।’’

Check Also

बांग्लादेश दौरे पर वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम, प्रैक्टिस मैच से होगी शुरुवात

18 नवंबर 2018 से 22 दिसंबर तक चलने वाले इस दौरे में 2 टेस्ट मैच, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *