Home » Sports » डॉ भीमराव रामजी अंबेडकर की जयंती पर कॉमनवेल्थ खेलों में हुई पदकों की बरसात

डॉ भीमराव रामजी अंबेडकर की जयंती पर कॉमनवेल्थ खेलों में हुई पदकों की बरसात

कामनवेल्थ गेम में भारत के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और बाबा भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर 8 स्वर्ण पदक 5 रजत पदक और 4 कांस्य के साथ कुल 17 पदकों पर अपना कब्जा किया ।

स्वर्ण पदक (8)

मैरी कॉम ने 48 किलोग्राम महिला वर्ग की महिला बॉक्सिंग प्रतियोगिता में पहला स्वर्ण पदक दिलाया । संजीव राजपूत ने 50 मीटर राइफल शूटिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल दिलाया । गौरव सोलंकी ने 52 किलोग्राम वर्ग के पुरुष बॉक्सिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल दिलाया । नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीता । सुमित मलिक ने 125 किलोग्राम पुरुष रेसलिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता । विनेश फोगट नेम 50 किलोग्राम महिला रेसलिंग में गोल्ड मेडल जीता । मनिका बत्रा ने वूमेन सिंगल टेबल टेनिस में गोल्ड मेडल जीता । विकास कृष्ण यादव ने 75 किलोग्राम वर्ग के पुरुष बॉक्सिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीता ।

 

रजत पदक (5)

अमित सिंघल ने 49 किलोग्राम वर्ग के बॉक्सिंग प्रतियोगिता में रजत पदक दिलाया । मनीष कौशिक ने 60 किलोग्राम वर्ग के पुरुष बॉक्सिंग प्रतियोगिता में रजत पदक दिलाया । दीपिका पालिका कार्तिक, सौरव घोषाल स्क्वैश (डबल) में सिल्वर पदक हासिल किया । शारथ अचंता और साथियन गननसेकरन  टेबल टेनिस  (डबल) में रजत पदक हासिल किया । सतीश कुमार ने 91+ किलोग्राम वर्ग  बॉक्सिंग प्रतियोगिता में रजत पदक जीता ।

 

कांस्य पदक (4)

62 किलोग्राम की महिला रेसलिंग प्रतियोगिता में साक्षी मलिक ने पहला कांस्य पदक जीता । सोमवीर कड़ियन ने ८२ किलोग्राम वर्ग के पुरुष रेसलिंग प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता । अश्विनी  पोन्नप्पा और  सिक्की  रेड्डी  ने वूमेंस डबल्स बैडमिंटन प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता हरमीत  देसाई  और सनिल  शेट्टी ने मेंस डबल्स टेबल टेनिस में देश को कांस्य पदक दिलाया ।

 

 

Check Also

वेस्ट इंडीज की शानदार जीत

वेस्ट इंडीज ने वर्ल्ड कप २०१९ के खेले गए क्रिकेट में अफगानिस्तान को 23 रन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *