Home » Sports » फीफा भारत के अंडर-17 वर्ल्ड कप मैच दिल्ली में कराने को तैयार

फीफा भारत के अंडर-17 वर्ल्ड कप मैच दिल्ली में कराने को तैयार

फीफा यू-17 विश्व कप: फीफा ने 48 रुपये के विश्व कप टिकटों की बिक्री फिर शुरू की

नई दिल्ली: फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप मैच मुंबई से हटाकर दिल्ली में कराने को तैयार है।  आपको बता दें कि फुटबॉल की शीर्ष संस्था ने मेजबान सरकार के आग्रह को ‘काफी गंभीरता’ से लिया है। शुरू में अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) चाहता था कि भारत के घरेलू मैचों की मेजबानी मुंबई करे, लेकिन बाद में उसने खेल मंत्रालय के आग्रह के कारण फीफा से इन मैचों को दिल्ली में कराने को कहा।

मेजबान भारत को ग्रुप ए में रखा जाएगा और चार टीम के ग्रुप में नंबर एक ‘ए1’ टीम होगी। ग्रुप ए के मैचों की मेजबानी नवी मुंबई को करनी थी, लेकिन अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ के आग्रह का मतलब है कि दिल्ली अब इन मैचों की मेजबानी करने का अनुमान है, जबकिनवी मुंबई को ग्रुप बी मैच पर ही संतोष करना होगा। एक सूत्र से पता चला कि फीफा इन मैचों को दिल्ली स्थानांतरित करने के ‘बहुत करीब’ है।

फीफा के टूर्नमेंट प्रमुख जैमी यार्जा ने कहा कि हम टूर्नमेंट के लिए सबसे फायदेमंद फैसलों पर काम कर रहे हैं। हम भारत सरकार के आग्रह को बड़ी गंभीरता से ले रहे हैं क्योंकि भारत फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप के आयोजन में मुख्य साझीदार है।

भारत में यह फीफा का पहला टूर्नमेंट होगा जो 6 से 28 अक्टूबर तक देश के 6 शहरों में आयोजित किया जाएगा। अभी उन्होंने नाम का खुलासा नहीं किया है ।

Check Also

महेंद्र सिंह धोनी रहे स्टार, 12वें टी 20 मैच में राजस्थान को 8 रन से हराया

आईपीएल 2019 के 12वें टी 20 मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने राजस्थान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *