Home » Sports » फीफा वर्ल्ड कप 2018 बेल्जियम ने तुनिशिया को 5 -2 से हराया

फीफा वर्ल्ड कप 2018 बेल्जियम ने तुनिशिया को 5 -2 से हराया

स्पार्टाक स्टेडियम (Spartak Stadium ) में खेले गए ग्रुप G मैच में बेल्जियम ने तुनिशिया को 5-2 से हराया ।

शनिवार 23 जून 2018, बेल्जियम ने आज शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए तुनिशिया खिलाड़ीयों के 2 गोल के जवाब में 5 गोल किये । बेल्जियम को पेनल्टी गोल करने का अवसर भी मिला ।

खेल के 6वें मिनट में ही बेल्जियम को पहला पेनल्टी गोल करने का अवसर मिला जिसे 10वें नंबर के मिडफील्डर Eden Hazard ने गोल में बदलने का अवसर नहीं चुके और बेल्जियम ने 1-0 की बढ़त बना ली।

16वें मिनट में बेल्जियम के 9वें नंबर के स्ट्राइकर Romelu lukaku ने बेल्जियम के लिए दूसरा गोल किया और टीम को 2-0 के बढ़त दिला दी।

18वें मिनट में तुनिशिया को गोल करने का मौका मिला और 11वें नंबर के डिफेंडर dylan Bronn ने तुनिशिया के लिए पहला गोल किया और मैच में वापसी की आशा को बरकरार रखा ।

हाफ टाइम (45 मिनट ) की पूरा होने की बाद 3 मिनट की एक्स्ट्रा खेल में बेल्जियम को एक और सफलता मिली । बेल्जियम के 9वें नंबर के स्ट्राइकर Romelu lukaku ने बेल्जियम के लिए तीसरा गोल किया और तुनिशिया की मुश्किलें और बड़ा दी ।

तुनिशिया की मैच वापसी की संभावना खत्म

ब्रेक के बाद वापस लौटी दोनों टीमों ने खेल शुरू किया तो बेल्जियम को अगला गोल के लिए ज्यादा इंतज़ार नहीं करना पड़ा और 51वें मिनट में 10वें नंबर के मिडफील्डर Eden Hazard ने बेल्जियम के लिए चौथा गोल कर दिया और तुनिशिया के मैच में बने रहने की आशंका और गहरी हो गई।

तुनिशिया बेल्जियम की सामने पहले ही ढेर हो चुकी थी कि खेल की समाप्ति कि समय 90वें मिनट में बेल्जियम ने एक और गोल कर दिया । इस बार गोल का अवसर बेल्जियम कि 21वें नंबर कि खिलाड़ी Michy Batshuayi को मिला जिसे उन्होंने बिना चूक के गोल में तब्दील कर दिया ।

मैच को खो चुकी तुनिशिया टीम ने भी चलते चलते एक और गोल कर दिया और फुल टाइम के इस खेल में मिले एक्स्ट्रा 3 मिनट में अपना दूसरा गोल किया । तुनिशिया के 10वें नंबर के स्ट्राइकर Wahbi khazri को इस गोल को करने का श्रेय प्राप्त हुआ ।

यह फुटबॉल मैच फुल टाइम खेल के आधार पर 90 मिनट + 4 मिनट = 94 मिनट चला और बेल्जियम ने 5 -2 से मैच पर कब्ज़ा किया ।

येलो कार्ड (Yellow Card )

तुनिशिया टीम के मध्य के खिलाडी (Midfielder ) Ferjani Sassi को ४वें मिनट में रेफरी ने येलो कार्ड दिखाया । Ferjani Sassi बेल्जियम द्वारा पेनल्टी गोल की मांग के विरुद्ध आक्रामक हो गई थे जिसके कारण उन्हें येलो कार्ड दिखाया गया ।

Check Also

महेंद्र सिंह धोनी रहे स्टार, 12वें टी 20 मैच में राजस्थान को 8 रन से हराया

आईपीएल 2019 के 12वें टी 20 मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने राजस्थान …

One comment

  1. If you elect to freelance, additionally, you will be
    in control of your individual schedule. As a substitute of being sure to the 9-to-five work day of most regulation offices, each
    your each day schedule and your calendar as an entire
    shall be largely as much as you. Whether youll want to take time off, or whether or
    not you want to take on a heavier workload, freelancing will meet your needs.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *