Home » Sports » एशिया कप 2018 में भारत ने पाकिस्तान को धोया

एशिया कप 2018 में भारत ने पाकिस्तान को धोया

भारत ने पाकिस्तान को एशिया कप 2018 के अपने दूसरे मैच में खेलते हुए पाकिस्तान को 8 विकेट्स से धोया ।

बुधवार 19 सितम्बर 2018, पाकिस्तान की क्रिकेट टीम एशिया कप 2018 में हुई वेवश। भारत ने 8 विकेट्स से हराकर पाकिस्तान को दिया मुँहतोड़ जवाब । Dubai International Cricket Stadium , Dubai में आज खेले गए ग्रुप A के अपने दूसरे मैच में भारत ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया ।

टॉस जीतकर पाकिस्तान ने बल्लेबाजी का निर्णय लिया और इस विश्वाश के साथ मैदान में उतरे कि वो भारत के सामने एक विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो जायेंगे । किन्तु भुवनेश्वर कुमार और केदार जादव के घातक गेंदबाजी ने पाकिस्तान के ढेर कर दिया । 3 विकेट्स लेने वाले भुवनेश्वर कुमार ने 7 ओवर में मात्रा 15 रन ही दिए और 1 ओवर मेडेन भी फेंका । केदार जादव ने भी 9 ओवर में 1 मेडेन ओवर फेंका और मात्रा 23 रन ही दिए ।

बाबर आज़म और सोहैब मालिक ही ऐसे खिलाडी रहे जिन्होंने क्रमशः 47 और 43 रनों का योगदान दिया । पाकिस्तान का अन्य कोई भी खिलाडी पिच पर टिक्कर नहीं खेल सका और पूरी टीम 43 ओवर और 1 गेंद में ही 7 अतिरिक्त रनों के साथ 162 रन बनाकर ढेर हो गयी ।

जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य लिए मैदान में उतरी भारतीय टीम ने के 29 ओवर में ही 2 विकेट्स खोकर 164 रन बना लिए और मैच को 8 विकेट्स से जीत लिया । भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 52 रन बनायें । शिखर धवन 46 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए । अम्बाती रायुडू और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 31-31 रनों की पारी खेली ।

शानदार गेंदबजी के चलते भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ़ दी मैच का पुरुस्कार दिया गया ।

Check Also

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज पर किया कब्ज़ा

भारत की क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया दौरे का तीसरा और अंतिम टी-20 मैच जीतने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *