Home » Sports » इंग्लैंड को हराकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने किया सीरीज पर कब्जा

इंग्लैंड को हराकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने किया सीरीज पर कब्जा

नागपुर विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे हैं तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अंतिम मैच में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर श्रृंखला अपने नाम कर ली ।

गुरुवार 12 अप्रैल 2018 को भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम को 8 विकेट से हराया  । इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था  । इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम निर्धारित 50 ओवर में 201 रन बना पाई थी  । जवाब में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 45 ओवर 2 गेंदों पर 202 रन बनाकर मैच को 8 विकेट से जीत लिया ।

पहला एकदिवसीय मैच

श्रृंखला का पहला एकदिवसीय मैच  6 अप्रैल 2018 को खेला गया था  । जिसमें भारत की महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को 1 विकेट से हरा दिया था  । इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था  । इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने 49 ओवर 3 गेंदों पर 10 विकेट खोकर 207 रन बनाए  । जवाब में उतरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम 49 ओवर और 1 गेंद पर 9 विकेट खोकर 208 रन बना लिए और मैच को 1 विकेट से जीत लिया ।

दूसरा एकदिवसीय मैच

श्रृंखला का दूसरा एक दिवसीय मैच 9 अप्रैल 2018 को खेला गया जिसमें भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया  । भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 37 ओवरों 2 गेंदों पर 10 विकेट खोकर 113 रन बनाए  । जवाब में इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने मात्र 29 ओवर में 2 विकेट खोकर 117 रन बनाकर मैच को 8 विकेट से जीत लिया  ।

 


श्रृंखला के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार स्मृति मंधाना को  मिला

Check Also

साउथ अफ्रीका की शानदार जीत

साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड कप २०१९ के खेले गए क्रिकेट में श्रीलंका को ९ विकेट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *