Home » Sports » तीन बार विश्व चैंपयनशिप खिताब जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी मारिन। पीवी सिंधु रहीं उप विजेता

तीन बार विश्व चैंपयनशिप खिताब जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी मारिन। पीवी सिंधु रहीं उप विजेता

विश्व चैंपियनिशप के महिला एकल फाइनल में कैरोलिना मारिन के खिलाफ हार गई पीवी सिंधु।

रविवार 5 अगस्त 2018, पीवी सिंधु को एक बार फिर बड़े टूर्नामेंट में उप विजेता बनकर संतोष करना पड़ा ।  विश्व चैंपियनिशप के महिला एकल फाइनल में कैरोलिना मारिन के खिलाफ हार गई। पीवी सिंधु को स्पेन की ओलंपिक चैंपियन मारिन के खिलाफ 19-21 10-21 से  हार मिली और पीवी सिंधु को रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

वर्ष 2017, ग्लास्गो में विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ शिकस्त झेलने वाली 23 साल की सिंधु के पास मारिन की तेजी का कोई जवाब नहीं था  जिन्होंने 45 मिनट में जीत दर्ज की। सिंधु इसके साथ ही विश्व चैंपियनशिप में चार बार पोडियम पर जगह बनाने वाली एकमात्र भारतीय खिलाड़ी बन गई। इससे पहले उन्होंने 2013 में ग्वांग्झू और 2014 में कोपेनहेगन में भी कांस्य पदक जीते थे।

विश्व चैंपयनशिप खिताब तीन बार जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी मारिन। उन्होंने इससे पहले 2014 और 2015 में जकार्ता में विश्व खिताब जीते। इस मैच से पहले सिंधु ने मारिन के खिलाफ पांच मैचों में जीत दर्ज की थी जबकि छह में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच जून में मलेशिया ओपन में हुए पिछले मुकाबले को सिंधु ने जीता था।

Check Also

वेस्ट इंडीज की शानदार जीत

वेस्ट इंडीज ने वर्ल्ड कप २०१९ के खेले गए क्रिकेट में अफगानिस्तान को 23 रन …

One comment

  1. Now I am going to do my breakfast, after having my breakfast coming yet again to read further
    news.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *