Home » Sports » आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी २०१७ के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 8 विकेट से करारी मात दी है। गेंदबाज हसन अली ने 10 ओवर में 35 रन देकर इंग्लैंड के 3 विकेट चटकाए  और मेजबान टीम की बैटिंग लाइन अप की कमर तोड़ दी ।

हसन अली ने इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन के अलावा बेन स्टोक्स और ओपनर बैट्समैन बेयरस्टॉ को पैवेलियन भेजा । इस शानदार गेंदबाजी की बदौलत सेमीफाइनल मुकाबले में हसन अली मैन ऑफ द मैच बनें । चैंपियंस ट्रॉफी में यह दूसरा मौका है जब हसन अली को ‘मैन ऑफ द मैच’ के पुरस्कार से नवाजा गया है । साउथ-अफ्रीका के खिलाफ भी हसन ‘मैन ऑफ द मैच’ बने थे । हसन अली टूर्नामेंट में अभी तक 10 विकेट ले चुके हैं । 10 विकेटों के साथ वह टूर्नामेंट के सबसे सफल गेंदबाज भी हैं ।

आज मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद हसन ने कहा कि वह बहुत खुश हैं और उम्मीद करते हैं फाइनल में भी वह अपना यह प्रदर्शन दोहराएंगे. उन्होंने आगे कहा कि कल मेरे भाई का बर्थडे है और यह पुरस्कार उनके लिए है ।

गुरुवार को भारत और बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा सेमीफाइनल खेला जाना है । बांग्लादेश के मुकाबले भारत की टीम काफी मजबूत है । क्रिकेट जगत में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि भारत दूसरा फाइनल आसानी से जीतेगी । अगर ऐसा होता है तो भारत और पाकिस्तान फाइनल में आमने-सामने होगी । भारत-पाक के फाइनल में होने की स्थिति में विराट की टीम को हसन अली से सतर्क रहने की जरूरत है । हालांकि लीग मुकाबले में हसन अली भारत के खिलाफ कोई कमाल नहीं दिखा पाए थे।

Check Also

श्रीलंका टूर पर गई भारतीय महिला टीम कल खेलेगी पहला टी -20 मैच

टी-20 का पहला मैच भारतीय समय के अनुसार सुबह 10:00 बजे से प्रारम्भ होगा । …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *