Home » Sports » वूमेन हॉकी विश्व कप 2018 का सेमीफइनल कल खेला जायेगा

वूमेन हॉकी विश्व कप 2018 का सेमीफइनल कल खेला जायेगा

4 अगस्त 2018 को होगा गोल्ड मेडल और ब्रॉन्ज़ मेडल के लिए 4 टीमों का दो अलग अलग मैचों में मुक़ाबला ।

शुक्रवार 3 अगस्त 2018, सेमीफइनल का पहला मुक़ाबला आयरलैंड और स्पेन के बीच होगा जबकि दूसरा मुक़ाबला नेथरलैंड्स और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जायेगा । दोनों मैचों में जीतने वाली टीम स्वर्ण पदक के लिए फाइनल मैच खेलेगी जबकि हरने वाली टीमें कांस्य पदक के लिए मैच खेलेंगी ।

क्वाटर फाइनल में हरने वाली टीमें

पहला क्वार्टर फाइनल : पहला क्वार्टर फाइनल जर्मनी और स्पेन के बीच खेला गया जिसमे स्पेन ने जर्मनी को 0 के मुक़ाबले 1 गोल से हरा दिया । स्पेन की तरफ से यह गोल कारमेन कानो (Carmen Cano) ने 54वें मिनट में किया गया ।

 

दूसरा क्वार्टर फाइनल: दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना के बीच खेला गया जिसमें खेल के दौरान कोई भी टीम गोल नहीं कर पायी । पेनल्टी गोल के द्वारा लिए किये गए फैसले में ऑस्ट्रेलिया ने अर्जेंटीना को 3 के मुक़ाबले 4 गोल से हरा दिया ।

 

तीसरा क्वार्टर फाइनल: तीसरा क्वार्टर फाइनल मैच आयरलैंड और इंडिया के बीच खेला गया जिसमे खेल के दौरान दोनों ही टीमें कोई गोल नहीं कर पाए और पेनल्टी गोल के जरिये आयरलैंड ने भारत को 1 के मुक़ाबले 3 गोल से हरा दिया ।

 

चौथा क्वार्टर फाइनल : चौथा क्वार्टर फाइनल मैच नीदरलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला गया जिसमें नीदरलैंड ने इंग्लैंड को 0 के मुक़ाबले 2 गोल से हरा दिया था । नीदरलैंड की तरफ से पहला गोल 14वें मिनट में लिडेवीज वेलटेन द्वारा किया गया जबकि दूसरा गोल 31वें मिनट में लौरीन लेयरिंक ने किया ।

Check Also

श्रीलंका ने इंग्लैंड को 20 रनों से हराया

वर्ल्ड कप 2019 के कल के खेले गए मैच में श्रीलंका ने इंग्लैंड को 20 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *